script‘हनीट्रैप’ के आरोपों पर वरुण की सफाई, कहा-एलन से नहीं मिला | varun gandhi clarifies air on allegations of honey trap in arms deal | Patrika News

‘हनीट्रैप’ के आरोपों पर वरुण की सफाई, कहा-एलन से नहीं मिला

Published: Oct 22, 2016 01:19:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

नई दिल्ली। हनीट्रेप में फंसाए जाने के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर सफाई दी है। उन्होंने ट्वीटर पर अपने लेटरहेड पर एक बयान जारी किया है। उन्होंने लेटर में आरोप लगाया कि उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। वरुण ने कहा है कि वह […]

varun gandhi

varun gandhi

नई दिल्ली। हनीट्रेप में फंसाए जाने के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर सफाई दी है। उन्होंने ट्वीटर पर अपने लेटरहेड पर एक बयान जारी किया है। उन्होंने लेटर में आरोप लगाया कि उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

वरुण ने कहा है कि वह सी एडमंड एलन को नहीं जानते और दोनों की कभी भी मुलाकात नहीं हुई। मीडिया रिपोट्र्स से यह पता चला है कि एलन और अभिषेक के बीच किसी वक्त व्यवसायिक रिश्ते थे। वरुण ने आशंका जताई कि एलन अपने पूर्व सहयोगी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को लेकर ज्यादा से ज्यादा पब्लिसिटी चाह रहे हैं। इसी वजह से एलन उनके जैसे पब्लिक फिगर को इस मामले में घसीट रहे हैं ताकि पब्लिक का ध्यान ज्यादा से ज्यादा खींचा जा सके।

लेटर के शुरुआत में वरुण ने माना है कि वह डिफेंस स्टैंडिंग कमिटी और डिफेंस कंसलटेटिव कमिटी के 2009 में मेंबर थे। हालांकि, यह भी कहा कि वह कंसलटेटिव कमिटी की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए। वहीं, लेटर के आखिर में कहा है कि किसी भी नेता को पब्लिक लाइफ में आलोचनाओं को झेलना सीखना चाहिए, लेकिन आलोचनाओं का तथ्यात्मक आधार भी होना चाहिए। इस मामले में न तो सच्चाई है और न ही कोई सबूत दिए गए। वरुण ने बताया कि वे उनकी खराब करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

वरुण ने कहा कि जिस वक्त की घटना बताई जा रही है, उस वक्त वह विपक्ष में थे और पहली बार सांसद सुने गए थे। ऐसे में सरकार की ओर से उनके साथ संवेदनशील जानकारी शेयर किए जाने का सवाल ही नहीं उठता। वरुण के मुताबिक, एलन की ओर से लिखे गए खत में उनके खिलाफ लगाए गए गंभीर आरोप बिना किसी तथ्य, सफाई या सबूत के हैं। वरुण ने कहा कि यह अनैतिक है कि किसी की छवि को नुकसान पहुंचाने वाले ऐसे आरोपों को बिना जांचे ही सार्वजनिक किया गया।

वरूण से बीजेपी ने किया किनारा, कहा: खुद करें अपना बचाव

उधर, बीजेपी सांसद वरूण गांधी अपनी ही पार्टी में अकेले पड़ते नजर आ रहे हैं। बीजेपी का कोई भी कद्दावर नेता उनके समर्थन में आने या बोलने को तैयार नहीं है। कहा ये भी जा रहा है कि पार्टी के प्रवक्ताओं को निर्देेश दिए गए हैं कि इस मामले में वरूण खुद अपना बचाव करेंगे। बता दें स्कॉर्पीन पनडुब्बी मामले में व्हिसलब्लोअर एडमंड्स एलन ने पीएमओ को एक चि_ी लिखी है कि आम्र्स डीलर अभिषेक वर्मा ने वरुण को हनीट्रैप में फंसाकर खुफिया जानकारियां हासिल की। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ताओं को निर्देश जारी किए गए हैं कि इस मामले में वरुण खुद अपना बचाव करेंगे। यही नहीं इस बीच इलाहाबाद से बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्त ने मांग की है मामले की जांच के बाद पार्टी के संसदीय बोर्ड को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो