scriptभूमि अधिग्रहण विधेयक पर वेंकैया नायडू ने विपक्ष से मांगा सहयोग | Venkaiah Naidu urges opposition to support land bill | Patrika News

भूमि अधिग्रहण विधेयक पर वेंकैया नायडू ने विपक्ष से मांगा सहयोग

Published: Apr 17, 2015 08:43:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मेरा सभी राजनीतिक पार्टियों से विनम्र निवेदन है, कृपया देश के विकास में रोड़ा मत अटकाइएः नायडू

Venkaiah Naidu tour in chhattisgarh

Venkaiah Naidu tour in chhattisgarh

हैदराबाद। केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने विपक्षी पार्टियों से संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान लाए जाने वाले महत्वपूर्ण विधेयकों और भूमि अधिग्रहण विधेयक का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि चर्चा रचनात्मक होनी चाहिए और विपक्षी पार्टियों को अर्थपूर्ण सुझाव देना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः “भूमि विधेयक पारित होने पर 30 करोड़ लोगों को मिलेगा रोजगार”

नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मेरा सभी राजनीतिक पार्टियों से विनम्र निवेदन है। कृपया देश के विकास में रोड़ा मत अटकाइए। समर्थन दीजिए और तर्कसंगत सुझाव दीजिए। सरकार ने सुझाव के लिए सभी दरवाजे खुले रखे हैं। नायडू ने कहा कि सरकार ने भूमि विधेयक में नौ संशोधन किए हैं। उन्होंने कहा कि वह विधेयक में रचनात्मक सुझाव शामिल करने लिए अभी भी तैयार हैं।

ये भी पढ़ेंः लैंड बिल पर सरकार के दावे झूठ का पुलिंदा: सोनिया गांधी

उन्होंने कहा कि भूमि विधेयक समय की मांग है। दुनिया तेजी से आगे बढ़ रही है और भारत पिछड़ना नहीं चाहता। बजट सत्र के प्रथम चरण को बेहद अच्छा बताते हुए उन्होंने दूसरे चरण में महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित करने में विपक्ष का सहयोग मांगा। उन्होंने कांग्रेस के उस आरोप को खारिज कर दिया, जिसमें उसने अध्यादेश को जल्दबाजी में लाया गया कदम बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों सहित कुल 32 राज्यों से परामर्श लिया गया था।

उन्होंने कहा कि जयराम रमेश जैसे कांग्रेसी नेता भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना और झूठा प्रचार कर रहे हैं। मंत्री ने स्पष्ट किया कि सरकार किसानों के हितों के खिलाफ कुछ नहीं करेगी। नायडू ने कहा कि बजट सत्र के दूसरे चरण के तहत संसद में सरकार भूमि अधिग्रहण विधेयक के अलावा, कई अन्य महत्वपूर्ण विधेयक जैसे रियल एस्टेट (विनियमन व विकास), वस्तु एवं सेवा कर विधेयक, अघोषित विदेशी आय व संपत्ति (कराधान) विधेयक लाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो