scriptराज्यसभा से विजय माल्या का इस्तीफा नामंजूर | Vijay Mallya's resignation rejected from Rajya Sabha | Patrika News

राज्यसभा से विजय माल्या का इस्तीफा नामंजूर

Published: May 03, 2016 10:47:00 pm

राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने माल्या का इस्तीफा
मंगलवार को अस्वीकार कर दिया क्योंकि यह निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप
नहीं था

vijay mallya

vijay mallya

नई दिल्ली। बैंकों के करोड़ों रुपए के देनदार राज्यसभा के निर्दलीय सदस्य विजय माल्या का इस्तीफा प्रक्रिया संबंधी खामियों के कारण नामंजूर कर दिया गया है। राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने शराब कारोबारी माल्या का इस्तीफा मंगलवार को अस्वीकार कर दिया क्योंकि यह निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप नहीं था।

माल्या ने सोमवार को अपना इस्तीफा सदन की आचार समिति को भेजा था। उन पर देश के कई बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपए से अधिक बकाया है। उनके खिलाफ इस पर न्यायालय में मामला चल रहा है। सूत्रों के अनुसार माल्या को कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य डा. कर्ण सिंंह की अध्यक्षता वाली आचार समिति को मंगलवार तक अपना जवाब देना था, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने सोमवार को अपना इस्तीफा समिति को भेज दिया।

समिति ने डा. अंसारी से सिफारिश की कि फैक्स के जरिए भेजे गए उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया जाए क्योंकि यह निर्धारित प्रारूप के अनुरूप नहीं है। गौरतलब है कि आचार समिति ने गत सप्ताह अपनी बैठक में सर्वसम्मति से माल्या की सदस्यता रद्द करने का निर्णय लिया था और उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए एक सप्ताह का नोटिस दिया था जिसकी अवधि मंगलवार समाप्त होने वाली था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो