scriptव्यापमं: MP सरकार ने CBI जांच के लिए HC से किया अनुरोध | Vyapam Scam: MP govt. files plea in High Court, seeking CBI probe | Patrika News

व्यापमं: MP सरकार ने CBI जांच के लिए HC से किया अनुरोध

Published: Jul 07, 2015 06:03:00 pm

मध्य
प्रदेश सरकार ने मंगलवार को हाई कोर्ट में विवादित व्यापमं घोटाले में सीबीआई जांच
कराने को लेकर याचिका दायर की है

Shivraj singh

Shivraj singh

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को हाई कोर्ट में विवादित व्यापमं घोटाले में सीबीआई जांच कराने को लेकर याचिका दायर की है। सीबीआई जांच को लेकर विपक्ष के बढ़ते दबाव के कारण सरकार ने ये कदम उठाया है। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि व्यापमं में सीबीआई जांच होगी। इस बारे में राज्य सरकार हाईकोर्ट में अपील करेगी। इससे पहले उन्होंने दोहराया कि, उन्हें एसआईटी की जांच पर पूरा भरोसा है। हाईकोर्ट की निगरानी में जांच हो रही है। हाईकोई सीबीआई जांच की मांग से इनकार कर चुका है। सवालों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

कानून मंत्री ने व्यापमं मामले को बताया मूर्खतापूर्ण
वहीं मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले पर केन्द्रीय कानून मंत्री सदानंद गौड़ा ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहाकि इस तरह के मूर्खतापूर्ण मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है। यह एक तुच्छ मामला है। उनका यह बयान पीएम मोदी के व्यापमं मामले में दखल न देने के सवाल पर आया।

गौड़ा ने कहाकि, पीएम मोदी को इस तरह के मूर्खतापूर्ण मामलों पर जवाब देेने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार ने जांच शुरू कर दी है, मौतें चिंता का विषय है लेकिन कानून व्यवस्था राज्य का अधिकार है। ऎसे तुच्छ मुद्दों पर पीएम के जवाब की जरूरत नहीं। इस मामले से जुड़े मंत्रियों और पार्टी अध्यक्ष ने जवाब दे दिया है। हर मामले पर पीएम से जवाब मांगना सही बात नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो