scriptराम मंदिर मुद्दे को सुलझाने के लिए चाहिए 370 सीटें: अमित शाह | We need 370 seats to solve out Ram Temple issue, says Amit Shah | Patrika News

राम मंदिर मुद्दे को सुलझाने के लिए चाहिए 370 सीटें: अमित शाह

Published: May 26, 2015 12:49:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

अमित शाह ने कहा कि राम मंदिर
निर्माण जैसे अहम मुद्दों को सुलझाने के लिए पार्टी को संसद में दो तिहाई बहुमत
चाहिए

Amit Shah

Amit Shah

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण जैसे अहम मुद्दों को सुलझाने के लिए पार्टी को संसद में दो तिहाई बहुमत चाहिए।

शाह ने मोदी सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उनसे पूछा गया था कि मोदी सरकार के एक साल होने के बाद भी पार्टी के अहम मुद्दों पर कोई प्रगति नहीं हुई है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोर मुद्दों को सुलझाने के लिए पार्टी को लोकसभा में दो तिहाई बहुमत यानी 370 सीटें चाहिए। उल्लेखनीय है कि भाजपा के प्रमुख मुद्दों में अनुच्छेद 370 हटाना, देश में समान नागरिक संहिता लागू करना और अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण शामिल है।

पार्टी पर आरोप लग रहे हैं कि सत्ता में रहने के लिए उसने इन मुद्दों को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ मिलकर सरकार बनाने के फैसले के बारे में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में वहां जो जनादेश मिला था उसी के कारण दो विपरीत विचारधारा वाली पार्टियों को साथ आना पड़ा। वहां सरकार चलाने में कोई दिक्कत नहीं आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो