script…तो भाजपा मुफ्ती सरकार से हट जाएगी : अमित शाह | We will leave Saeed govt if Kashmir issue not resolved : Agency | Patrika News
राजनीति

…तो भाजपा मुफ्ती सरकार से हट जाएगी : अमित शाह

उन्होंने कहा, प्रदेश में सरकार का गठन
इसलिए किया गया है ताकि कश्मीर मुद्दे का हल निकाला जा सके

Mar 19, 2015 / 11:49 am

जमील खान

Amit Shah

Amit Shah

अहमदाबाद। मुफ्ती मोहम्मद सईद सरकार द्वारा अलगावादियों के प्रति “नरम” रवैया अपनाने के कारण उठे विवादों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करेगी और अगर कश्मीर मुद्दे का कोई हल नहीं निकला तो हम जम्मू कश्मीर सरकार से हट जाएंगे।

अपने विधानसभा क्षेत्र नरनपुरा में भाजपा कार्यकर्ताओं को बुधवार को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि देश के लोगों ने हमें भगवान शिव की तरह आशीर्वाद देकर हमें एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। जम्मू कश्मीर में सिर्फ सत्ता में रहने के लिए हम राष्ट्रीय मुद्दों से कोई समझौता नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, प्रदेश में सरकार का गठन इसलिए किया गया है ताकि कश्मीर मुद्दे का हल निकाला जा सके और मुझे पूरा विश्वास है कि हम इसका हल निकालने में सफल रहेंगे। अगर इसका कोई हल नहीं निकला तो पार्टी कार्यकर्ताओं को गठबंधन सरकार से हटने से कोई नहीं रोक सकता।

शाह ने आगे कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच जाकर यह संदेश देना चाहिए की हम राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करेंगे। हालांकि, भाजपा प्रवक्ता हर्षद पटेल ने गुजरात में कहा कि अध्यक्ष ने महज यह कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे हमारे लिए अहम हैं, लेकिन उन्होंने जम्मू कश्मीर में गठबंधन से हटने को लेकर कोई बात नहीं की।

पटेल ने कहा कि शाह ने महज यह कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे हमारे लिए अहम हैं और भाजपा जम्मू कश्मीर की धरती से किसी भी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को सिर उठाने का मौका नहीं दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पीडीपी के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाने के बाद से ही भाजपा विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। अलगावादी नेता मसरत आलम को सईद सरकार द्वारा छोड़ जाने के बाद भाजपा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

असलम की रिहाई के बाद उठे विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दखल देना पड़ा और उन्होंने लोकसभा में कहा कि असलम की रिहाई मंजूर नहीं है और केंद्र सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेगी।

Home / Political / …तो भाजपा मुफ्ती सरकार से हट जाएगी : अमित शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो