scriptदोस्त नेतन्याहू के साथ जब बीच पर घूमे मोदी, शेयर किया वीडियो | When Modi went on the beach with friend Netanyahu, shared video | Patrika News

दोस्त नेतन्याहू के साथ जब बीच पर घूमे मोदी, शेयर किया वीडियो

Published: Jul 06, 2017 06:05:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

पीएम मोदी ने हाइफा में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान मारे गए भारतीय सैनिकों को अपना सम्मान दिया। उन्होंने भारतीय सैनिकों की कब्रों पर एक पुष्पहार भी रखा।

pm modi on dor beach

pm modi on dor beach

नई दिल्ली: इजराइल की अपनी यात्रा के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इजराइल के समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ दोर समुद्र तट का दौरा किया जहां उन्हें अत्याधुनिक अलवणीकरण योजना दिखाई गई। दोनों नेता समुद्र तट पर हल्की हवा का आनंद लेते हुए एक दूसरे से बात कर रहे थे। पिछले साल, इजराइल के राष्ट्रपति रेवेन रिवलिन देश में थे, जब भारत और इसराइल ने अलवणीकरण के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। गुरुवार को अपनी यात्रा के दौरान, मोदी को समुद्र तट पर एक मोबाइल वॉटर निस्पंदन संयंत्र का प्रदर्शन भी दिखाया गया।
देखें वीडियो


शहीद भारतीय सैनिकों को दी श्रद्धांजलि 
इससे पहले, प्रधानमंत्री ने हाइफ़ा में भारतीय कब्रिस्तान का दौरा किया, यहां उन्होंने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान मारे जाने वाले भारतीय सैनिकों को अपना सम्मान दिया। उन्होंने भारतीय सैनिकों की कब्रों में एक पुष्पहार भी रखा।
उन्होंने मेजर दलपत सिंह की याद में एक पट्टिका का भी अनावरण किया, जिन्हें शहर की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए ‘हीरो ऑफ हाइफा’ कहा जाता है। मोदी ने विजिटर्स बुक में लिखा, मैं बहादुर भारतीय सैनिकों को सलाम करने के लिए आज यहां खड़ा होकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिन्होंने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान हाइफ़ा की आजादी के लिए अपना जीवन दिया।



अगले साल हाइफा जंग के होंगे 100 वर्ष पूरे 
मेजर ठाकुर दलपत सिंह एमसी, हीरो ऑफ हाइफा को उनकी असाधारण बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा और वे आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि अगले साल हाइफ़ा की लड़ाई का शताब्दी समारोह भारत और इसराइल के बीच इस स्थायी बंधन को मजबूत करने का एक और मौका पेश करेगा। 
pm modi in haifa
इजराइल से G-20 के लिए जर्मनी जाएंगे पीएम
दोनों रणनीतिक नेताओं ने अंतरिक्ष, जल प्रबंधन और कृषि से संबंधित सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए। नरेंद्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने 70 वर्षों में यहूदी देश का दौरा किया है। इसराइल से, प्रधानमंत्री जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी जाएंगे।
pm modi in haifa

ट्रेंडिंग वीडियो