scriptनीतीश ने पूछा: दादरी कांड पर क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं मोदी? | Why no Dadri in Modi's Bihar Speech: Nitish Kumar | Patrika News

नीतीश ने पूछा: दादरी कांड पर क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं मोदी?

Published: Oct 08, 2015 03:19:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

नीतीश कुमार ने लिखा कि अब मोदी का असली रंग नजर
आ रहा है , बिहार चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश और दादरी हिंसा पर
चुप्पी

Nitish Kumar

Nitish Kumar

पटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उन पर बिहार चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया है। कुमार ने सोशन नेटवर्किग Twitter के जरिए निशाना साधते हुए लिखा कि अब मोदी का असली रंग नजर आ रहा है , बिहार चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश और दादरी हिंसा पर चुप्पी। आखिर क्यों पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें राजधर्म निभाने की नसीहत दी थी, लेकिन आज उन्हें ऎसी नसीहत कौन देगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री पर ऎसे समय Tweet किया है जब वह बेगूसराय में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।










मोदी ने नीतीश और लालू पर साधा था निशाना
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में चुनावी रैली के दौरान लालू और नीतीश पर जमकर निशाना साधा था। मोदी ने लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार की ओर इशारा करते हुए कहा कि दोनो महाशय लंबे समय तक रेल मंत्री के पद पर रहे, लेकिन मुंगेर और पटना में दीघा रेल पुल का निर्माण कार्य पूरा नहीं करा सके। उन्होंने कहा कि यह उनके (लालू-नीतीश) इरादे हैं, जबकि वह बिहार में विकास की गति को तेज करना चाहते है और इसी उद्देश्य से उनकी सरकार ने बिहार के लिए एक लाख 65 हजार करोड़ रूपये का पैकेज घोषित किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुमार ने 2015 तक हर घर में बिजली नहीं पहुंचा पाने पर वोट मांगने नहीं आने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने इस वचन का पालन नहीं किया । केन्द्र से 11 वीं और 12 वीं पंचवर्षीय योजना के तहत आठ हजार 215 करोड़ रूपया बिहार को मिला था , लेकिन राज्य सरकार इसमें से मात्र 13 सौ करोड़ रूपया ही खर्च कर पाई। उन्होंने कहा कि इस सरकार में रूपये खर्च करने की ताकत ही नहीं है, यह विकास कैसे कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो