scriptसभी औपचारिकताएं पूरी कर लें, तो मिल जाएगी गिलानी को पासपोर्ट: राजनाथ | Will consider Geelani's passport after he completes formalities: Rajnath Singh | Patrika News

सभी औपचारिकताएं पूरी कर लें, तो मिल जाएगी गिलानी को पासपोर्ट: राजनाथ

Published: May 22, 2015 03:50:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

गिलानी को पासपोर्ट जारी करने पर सरकार ने कहा कि इस बारे में सभी औपचारिकताएं पूरी
की जाती हैं तो कोई आपत्ति नहीं है

Syed Ali Shah Geelani,

Syed Ali Shah Geelani

नई दिल्ली। हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी को पासपोर्ट जारी करने के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करते हुए सरकार ने आज कहा कि यदि इस बारे में सभी औपचारिकताएं पूरी की जाती हैं तो किसी को कोई आपत्ति नहीं है।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां इस बारे में पत्रकारों के सवालों पर कहा कि यदि गिलानी सभी औपचारिकताएं पूरी करते हैं तो मंत्रालय को उन्हें पासपोर्ट देने पर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि वह सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी करते हैं तो पासपोर्ट जारी करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। गृह मंत्रालय की तरफ से कोई दिक्कत नहीं है।

गृह मंत्रालय ने कल भी कहा था कि पासपोर्ट हर भारतीय नागरिक का अधिकार है और गिलानी के मामले में भी मेरिट के आधार पर विचार किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि श्री गिलानी से जुड़ी कश्मीर की एक फोरम ने कहा है कि सरकार उन्हें पासपोर्ट देने में देरी कर रही है । अलगाववादी नेता ने अपनी बीमार बेटी से मिलने के लिए पत्नी के साथ सऊदी अरब जाने के लिए पासपोर्ट जारी करने का अनुरोध किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो