scriptभूमि अधिग्रहण मुद्दा और व्यापक होगा : राहुल | Will make Land Acquisition issue more broader : Rahul | Patrika News

भूमि अधिग्रहण मुद्दा और व्यापक होगा : राहुल

Published: Apr 28, 2015 10:15:00 pm

मोदी सरकार
द्वारा भूमि अधिग्रहण पर नया कानून लाने का कांग्रेस यह कहकर विरोध कर रही है कि यह
किसानों से जमीनें जबरदस्ती छीनने की छूट देगा

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

अंबाला (हरियाणा)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भूमि अधिग्रहण मुद्दा और व्यापक होगा। ट्रेन से दिल्ली से अंबाला जाते समय राहुल ने संवाददाताओं से कहा, यह महत्वपूर्ण मुद्दा (नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाया गया भूमि अधिग्रहण अध्यादेश) है। मैंने कहा है कि जो लोग (किसान) देश को खाद्यान्न मुहैया कराते हैं, उनकी जमीनें छीनी जा रही हैं। यह गलत है और हम इसका विरोध करेंगे।

मोदी सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण पर नया कानून लाने का कांग्रेस यह कहकर विरोध कर रही है कि यह किसानों से जमीनें जबरदस्ती छीनने की छूट देगा। दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग पर विभिन्न स्टेशनों पर संवाददाताओं से बात करते हुए राहुल ने कहा कि हाल में बेमौसम हुई बारिश के कारण किसानों को हुई क्षति व गेहूं बेचने में आ रही दिक्कतों का जायजा लेने वह पंजाब जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं वहां यह देखने जा रहा हूं कि हो क्या रहा है। मैं अनाज मंडी जा रहा हूं और जाकर देखना चाहता हूं कि वहां की वास्तविक स्थिति क्या है। मुझे पता चला है कि सबकुछ ठीक नहीं है और चीजों को मैं खुद देखना चाहता हूं।

यह पूछे जाने पर कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनकी हाल की गतिविधियों को राजनीतिक नौटंकी करार दिया है, राहुल ने कहा, तो क्या वे मुझसे सबकुछ गैर राजनीतिक कराना चाहते हैं? अंबाला पहुंचने के बाद राहुल सरहिंद तथा खन्ना अनाज मंडी गए और किसानों से मुलाकात की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो