scriptनहीं लड़ूंगा विधानसभा का चुनाव : नीतीश | Will not contest coming Vidhansabha elections : Nitish | Patrika News

नहीं लड़ूंगा विधानसभा का चुनाव : नीतीश

Published: Aug 03, 2015 08:20:00 pm

संवाददाताओं से बातचीत में
नीतीश कुमार ने कहा, मैं
विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा और अपना वक्त गठबंधन प्रत्याशियों के प्रचार में
लगाऊंगा

Nitish Kumar

Nitish Kumar

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की तारीफ करते हुए कहा कि शत्रुघ्न बिहार के गौरव हैं। इसी क्रम में अप्रत्याशित रूप से उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा भी कर दी।

बिहार विधानमंडल परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा और अपना वक्त गठबंधन प्रत्याशियों के प्रचार में लगाऊंगा। मैं चुनाव अभियान का नेतृत्व करूंगा।

नीतीश विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल (युनाइटेड)-राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं। इस समय वह विधान परिषद के सदस्य हैं।

उन्होंने कहा, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना यहां की जनता के साथ धोखा है। जनता को यह समझ लेना चाहिए कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किस तरह उनके साथ धोखा कर रही है। लोकसभा चुनाव में कहा गया था कि बिहार को विशेष दर्जा देंगे और सहायता करेंगे। 15 महीनों में तो कुछ नहीं हुआ। अब संसद में एक मंत्री ने कह भी दिया कि विशेष राज्य का दर्जा नहीं देंगे।

उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा की तारीफ करते हुए कहा, शत्रुघ्न बिहारी बाबू हैं और बिहार के गौरव हैं। वे बेबाक अपनी राय रखते हैं। बिहार और देश में इनकी इज्जत है। शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को विधानसभा चुनाव में जद (यू) का टिकट दिए जाने की संभावना से इनकार करते हुए नीतीश ने कहा, शत्रुघ्न जी से मेरी मुलाकात जरूर हुई है, लेकिन कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है। जद (यू) नेता ने कहा कि शत्रुघ्न किस पार्टी में रहेंगे, यह निर्णय उन्हें खुद लेना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो