scriptनहीं लेने दी जाएगी किसानों की कीमती जमीन: अखिलेश | Will not give farmers precious land easily says Akhilesh Yadav | Patrika News
राजनीति

नहीं लेने दी जाएगी किसानों की कीमती जमीन: अखिलेश

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक को बताया किसान विरोधी

Mar 04, 2015 / 09:18 pm

सुभेश शर्मा

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक को किसान विरोधी बताते हुए कहा है कि किसी भी हालत में किसानों की कीमती जमीन उनकी मर्जी के बिना नहीं लेने दी जायेगी और इस विधेयक का जमकर विरोध किया जाएगा। यादव बुधवार को यहां जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर विन्ध्य की सुरम्य वादियों में स्थित सक्तेशगढ आश्रम में स्वामी अडगडानन्द का दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि खेती इस देश का प्रधान रोजगार प्रदान करने वाला क्षेत्र है। किसान सदियों से अपनी जमीन का उपयोग आजीविका के लिए करता आ रहा है। अचानक उसकी जमीन छीन लेना किसानों के साथ अन्याय है और इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में जारी सभी योजनाओं को समय से पूरा किया जायेगा। इसके लिए धन की कमी आडे नहीं आयेगी।

वहीं मिर्जापुर जिले में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव द्वारा शिलान्यास किये जाने के 10 वर्ष बीत जाने के बावजूद कई योजनायें आधी अधूरी पडी हैं। जिसको लेकर अखिलेश ने कहा कि इन योजनाओं को भी शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा।

Home / Political / नहीं लेने दी जाएगी किसानों की कीमती जमीन: अखिलेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो