scriptनिर्भया साक्षात्कार पर रोक, तिहाड़ के डीजी से मिले राजनाथ | Won't allow telecast of Nirbhaya documentary : Rajnath Singh | Patrika News

निर्भया साक्षात्कार पर रोक, तिहाड़ के डीजी से मिले राजनाथ

Published: Mar 04, 2015 04:41:00 pm

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार 16 दिसंबर, 2012 की घटना की निंदा करती है

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार ने 16 दिसंबर के दुष्कर्म कांड के दोषी के साक्षात्कार पर आधारित वृत्तचित्र के प्रसारण पर रोक के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। राज्यसभा में बयान देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि सरकार 16 दिसंबर, 2012 की घटना की निंदा करती है और व्यावसायिक लाभ के लिए ऎसी घटनाओं का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

मंत्री ने कहा, ऎसी सूचना है कि कथित साक्षात्कार बीबीसी-4 पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन आठ मार्च को प्रसारित होगा। हमारी सरकार 2012 की घटना की निंदा करती है। सरकार ने आवश्यक कदम उठाए हैं और वृत्तचित्र के प्रसारण पर रोक लगाने के लिए अदालत से आदेश भी ले लिए गए हैं। इस मुद्दे पर राज्यसभा में सांसदों ने विरोध जताया, जिसके बाद कार्यवाही 15 मिनट के स्थगित कर दी गई।


राजनाथ से मिले तिहाड़ के डीजी
तिहाड़ के महानिदेशक (डीजी) आलोक वर्मा ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। डीजी ने यह मुलाकात 16 दिसंबर, 2012 को राष्ट्रीय राजधानी में घटी सामूहिक दुष्कर्म की घटना के एक दोषी का बीबीसी द्वारा लिए गए साक्षात्कार के संदर्भ में की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी ने हालांकि मुलाकात को सामान्य मामला बताया।

अधिकारी ने कहा, न्हें तलब नहीं किया गया था, जैसी कि खबर है। वह आए और मंत्री तथा अन्य अधिकारियों से मिले। साक्षात्कार में पीडित के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म के दोषी द्वारा आक्रामक और अपमानजनक टिप्पणी किए जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया है।

यह साक्षात्कार बीबीसी की एक डॉक्यूमेंटरी के लिए लिया गया था और इस सप्ताह उसका प्रसारण होना था। लेकिन विवाद के बाद सरकार ने मीडिया को यह साक्षात्कार प्रसारित करने से रोक दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो