script

Suzuki ने लॉन्च की 2017 Swift Hybrid, देगी 32km/l के माइलेज, आए ये नए फीचर

Published: Jul 18, 2017 11:23:00 am

कार निर्माता कंपनी Suzuki  ने अपनी लोकप्रिय कार Swift को Hybrid अवतार में लॉन्च कर दिया है।​ यह दो वेरिएंट (SG and SL) में मिलेगी

Swift Hybrid

Swift Hybrid

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट को हाइब्रिड अवतार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस कार को फिलहाल जापान में पेश किया है। ​नई 2017 स्विफ्ट हाइब्रिड कार दो वेरिएंट (SG and SL) में उपलब्ध होगी। 

माइलेज
वजन में यह कार मौजूदा स्विफ्ट से हल्की है। नई हाईब्रिड स्विफ्ट का वजन 1000 किलोग्राम से भी कम है। साथ ही वजन में हल्की होने के कारण यह कार माइलेज अच्छा निकालेगी। कंपनी का दावा है कि यह कार एक लीटर फ्यूल में 32 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। 

स्पेशल फीचर
इस कार में सबसे खास बात यह है कि जब यह कार ट्रैफिक में चल रही होती है या धीरे चल रही हो तो इस कार का हाइब्रिड सिस्टम अपने आप कम्बशन इंजन को बंद कर देता है और ईवी ड्राइविंग शुरू कर देता है। सड़क पर चल रहे लोगों पर नजर रखने के लिए इसमें कैमरा और लेजर सेंसर लगे हैं। 

इंजन और पॉवर
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई स्विफ्ट हाइब्रिड कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके साथ 10किलोवाट मोटर जेनेरेटर यूनिट (एमजीयू) और 5-स्पीड ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) गियरबॉक्स दिया गया है। यह इंजन 91 hp की मैक्सिमम पॉवर जनरेट करता है। भारत में यह कार कब तक लॉन्च होगी इस बारे में अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं है। 

ट्रेंडिंग वीडियो