भारत में ये 4 पुरानी कारें एक बार फिर देगी दस्तक, जाने कब होगी लॉन्च

Updated: IST Honda Accord
भारत मेंऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी ऐसी पुरानी कारो को दोबारा लॉन्च करने की सोच रही ही है जो कि फिलहाल मार्केट से बाहर हो चुकी है

नई दि‍ल्‍ली। प्रीमि‍यम और लग्‍जरी सेगमेंट्स में दिनोंदिन कॉम्पीटिशन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी ऐसी पुरानी कारो को दोबारा लॉन्च करने की सोच रही ही है जो कि फिलहाल मार्केट से बाहर हो चुकी है। बता दें कई कारों को उनकी घटती डिमांड की वजह से उस समय बंद करना पड़ा था लेकिन अब कंपनियों फिर से इनके बारे में विचार कर रही है। कंपनि‍यों का कहना है कि‍ भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में तेजी से बदलाव देखने को मिला है और कस्‍टमर्स की पसंद भी धीरे-धीरे बदल रही है।

1. Honda Civic
किसी समय में होंडा की सेडान कार सिविक की गिनती आईकॉनिक कारों में हुआ करती थी। होंडा कॉर्स इंडिया ने सिविक को भारत में 2006 में लॉन्च किया था। लेकिन इसकी लगातार घटती डिमांड की वजह से साल 2012 में कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया था। खबर है कि इस साल के अंत तक होंडा अपनी लग्जरी सेडान सिविक को दोबार लॉन्च कर देगी। भारत में रिलॉन्च होने वाली होंडा सिविक में 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.8 लीटर का आई-वीटेक पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसे 6-स्पीड मैन्युअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। होंडा सि‍वि‍क के डीजाइन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते है।

2. Honda Accord
होंडा ने पिछले साल दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो में अकॉर्ड के नौवें जेनरेशन को शोकेस किया था। कंपनी इसे साल 2017 में लॉन्च करेगी। इसके अलावा होंडा अकॉर्ड के हाइब्रिड वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है। बता दें खराब सेल और लगातार घटती डिमांड की वजह से कंपनी ने इसे साल 2013 में बेचना बंद कर दिया था।

3. Nissan X Trail
नि‍सान ने भी ऑटो एक्‍सपो 2016 में एक्‍स-ट्रेल के तीसरे जेनरेशन को शोकेस कि‍या था और कंपनी इसे इस साल मार्केट में लॉन्च करने की सोच रही है। बता दें नई निसान एक्स-ट्रेल देश की पहली हाइब्रिड एसयूवी कार होगी। इसे पहले वाले वर्जन के वि‍परीत डीजल इंजन के साथ पेश नहीं कि‍या जाएगा।बता दें निसान ने ‍ फरवरी 2014 में एक्‍स-ट्रेल और 370जेड कूपे को बेचना बंद कर दि‍या था।

4. Hyundai Santro
ह्युंडई इंडि‍या ने अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कार सेंट्रो को 2014 में बेचना बंद कर दि‍या था। लेकि‍न अब कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार को दोबारा मार्केट में उतारने का मन बना रही है। यह कार साल 2018 तक मार्केट में लॉन्च कर दी जाएगी। यह ईयॉन और ग्रांड आई10 के बीच की कार होगी। पहले की तुलना में इस कार को थोड़ा बड़ा बनाया जाएगा। इसके इंटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???