script

अचानक से बंद हुई हीरो के साथ मिलकर बाइक्स बनाने वाली ये कंपनी!

Published: Apr 18, 2015 04:26:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

हीरो मोटोकॉर्प ने पावरफुल बाइक्स बनाने वाली इस कंपनी में खरीदे थे 49.2 फीसदी शेयर, फिर भी कर्ज में डूबी

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने ऎलान किया था कि अब वो पावरफुल बाइक्स के साथ जल्द ही सुपरबाइक्स सेगमेंट में कूदने सकती है। लेकिन अब ऎसा होने में थोड़ा समय और लग सकता है। क्योंकि यूएस की जिस Erik Buell Racing नाम की कंपनी के साथ मिलकर हीरो मोटोकॉर्प पावरफुल बाइक्स लेकर आने वाली थी वो अब दिवालिया हो चुकी है और कंपनी के फाउंडर ने अचानक से इसे बंद करने का ऎलान कर दिया है।

हीरो मोटोकॉर्प के हैं 49.2 फीसदी शेयर
हालांकि ईबीआर पहले से ही निवेश की कमी से जूझ रही थी, लेकिन कुछ समय पहले हीरो मोटोकॉर्प ने इसके 49.2 फीसदी शेयर 150 करोड़ रूपए में खरीद कर इसे बंद होने से बचा लिया था। लेकिन अब कंपनी फिर से कर्ज में डूब चुकी है और आखिर इसको बंद करने की घोषणा फाउंडर को करनी ही पड़ी। ईबीआर पर फिलहाल 123 करोड़ रूपए का कर्ज चढ़ा हुआ है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने मिलवॉकी प्लांट पर काम करने वाले 126 कर्मचारी को भी नौकरी से निकालने की घोषणा कर दी है।

दो नई बाइक्स की थी लॉन्च
ग्राहकों को आकर्षित बिक्री बढ़ाने के लिए ईबीआर ने अपनी दो नई बाइक्स ईबीआर 1190आरएक्स तथा ईबीआर 1190एसएक्स भी लॉन्च की थी, लेकिन इनकी भी ब्रिकी अच्छी नहीं हुई। इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ईबीआर के साथ मिलकर भारत में 250 सीसी बाइक उतारने जा रही थी, लेकिन अब ऎसा होना मुश्किल लग रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो