Photo Icon हुंडई की इस कार ने बनाया रिकॉर्ड, 1 महीने में बिकी 13 हजार गाडिय़ां

Updated: IST Hyundai Creta
भारतीय मार्केट में 1 साल पूरा कर चुकी कार के तीन नए वेरियंट भी लॉन्च किए हैं

नई दिल्ली। हुंडई की कॉम्पेक्ट एसयूवी कार क्रेटा अपनी लॉन्चिंग के 1 साल बाद भी सफलता की नई सीढिय़ां चढ़ रही है। इस कार ने हाल ही में बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। इस साल जुलाई महीने में 13 हजार हुंडई क्रेटा कारें बिकी। यह आंकड़ा क्रेटा की लॉन्चिंग के बाद किसी भी एक महीने में सबसे ज्यादा बिक्री का आंकड़ा है। कंपनी के मुताबिक लॉन्च होने से अब तक 1.25 लाख क्रेटा कारें बिक चुकी हैं।

क्रेटा में आए तीन नए वेरियंट
शानदार बिक्री के साथ ही हुंडई ने क्रेटा के तीन वेरिएंट भी पेश किए हैं, इन में एनिवर्सरी एडिशन, डीजल इंजन वाली क्रेटा में एसएक्स-प्लस ऑटोमैटिक और एक्जीक्यूटिव वर्जन (ई-प्लस) दिए गए हैं। इसके एनिवर्सरी एडिशन में ड्यूलटोन एक्टीरियर दिया गया है। इसकी छत और पिलर्स को चमकीले ब्लैक कलर में दिया गया है। कार की ओवरऑल व्हाइट कलर स्कीम के साथ ब्लैक कलर का कॉम्बिनेशन आकर्षक बनाता है। इसमें साइड डेकल्स और 17 इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं, डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट एसएक्स-प्लस में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा दिया है।

किफायती बनाने के लिए उतारा एक्जीक्यूटिव वेरियंट
इनके अलावा हुंडई क्रेटा को किफायती बनाने और कीमत के मुताबिक अच्छे फीचर्स देने के लिए कंपनी ने इसका एक्जीक्यूटिव वेरिएंट उतारा है। यह वेरिएंट 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जिसमें 5 इंच की टचस्क्रीन सिस्टम ऑडियो और ब्लूटूथ कंट्रोल के साथ स्पोर्टी रूफ रेल्स, इलेक्ट्रिक एडजस्ट होने वाले विंग मिरर, एलईडी टर्न इंडीकेटर के साथ पीछे की तरफ ज्यादा आराम के लिए एसी वेंट्स दिए गए हैं। इनके अलावा क्रेटा को नए अर्थ ब्राउन कलर में भी पेश किया गया है। अपने सेगमेंट में इस कार की सीधी टक्कर रेनो डस्टर, मारूति सुजुकी ब्रेजा तथा होंडा बीआर-वी से है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???