Patrika Hindi News

Photo Icon हुंडई ने भारत में लॉन्च की नई एलेंट्रा, जानिए कीमत और फीचर्स

Updated: IST Elantra
हुंडई एलेंट्रा को 12.99 लाख रूपए की शुरूआती कीमत में पेश किया गया हैं

नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और सबसे बड़ी कार एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी हुंडई ने नई एलेंट्रा कार लॉन्च की है। यह पहले से उपलब्ध एलेंट्रा कार का नया मॉडल है जिसें नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इसे 12.99 लाख रूपए की शुरूआत कीमत के साथ पेश किया है। नई हुंडई एलेंट्रा को पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में उतारा गया है। हुंडई डीलरशिप्स पर इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। बुकिंग राशि 25000 रूपए देकर इसें बुक कराया जा सकता है।

पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल में आई
नई एलांट्रा में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए गए हैं। डीजल वेरिएंट में पुरानी एलांट्रा वाला ही 1.6 लीटर इंजन मिलेगा। इसकी पावर 128 पीएस और टॉर्क 260 एनएम है। पेट्रोल वर्जन में नया 2.0 लीटर का इंजन दिया गया है। इसकी पावर 152 पीएस और टॉर्क 186 एनएम है। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मौजूद है।

Elantra

शार्प डिजाइन और नया लुक
नई हुंडई ऐलेंट्रा की डिजाइन की बात की जाए तो मौजूदा वर्जन की तुलना में ज्यादा शार्प, आकर्षक और दमदार है। इसे हुंडई के नए फ्लूडिक स्कल्प्चर डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। इस वजह से यह मौजूदा वर्जन से ज्यादा लंबी और चौड़ी है। कंपनी का दावा है कि इसकी परफॉर्मेंस और हैंडलिंग पहले से बेहतर होगी। इसके एक्सटीरियर को पूरी तरह से दोबारा डिजाइन किया गया है, हालांकि इसमें मौजूदा एलांट्रा की झलक दिखती है। इसके फ्रंट में हुंडई की सिग्नेचर ग्रिल, शार्प हैडलैंप, साइड में 17 इंच के अलॉय व्हील, डे-टाइम रनिंग लाइट्स, पीछे की तरफ एलईडी टेललैंप्स और कूपे स्टाइल की रूफलाइन दी गई है, जो इस में नयापन लाते हैं।

Elantra
नया इंटीरियर और आकर्षक सेफ्टी फीचर्स
नई ऐलेंट्रा के केबिन में भी काफी बदलाव हुए हैं। इसमें 7.0 या 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जो एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करेगा। इसके अलावा नई एलांट्रा में ब्लू-लिंक एप भी मिलेगा जो स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच दोनों को सपोर्ट करेगा। नई एलांट्रा में ड्राइवर और पैसेंजर की सुरक्षा का काफी ध्यान रखा गया है। सुरक्षा के लिए इसमें 7-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), ट्रेक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???