Patrika Hindi News

ये लग्जरी वैन है चलता-फिरता ज्वैलरी स्टोर, कीमत 4.5 करोड़

Updated: IST mobile van
यह लग्जरी वैन किसी बड़े स्टार की वैनिटी वैन न होकर एक चलता फिरता ज्वैलरी स्टोर है। यह भारत का पहला चलता फिरता ज्वैलरी स्टोर है।

नई दिल्ली। इस लग्जरी वैन को पहली बार देखकर आप ये ही सोच रहे होंगे कि यह किसी अमीर आदमीय या किसी सुपरस्टार की गाड़ी है। लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह लग्जरी वैन किसी बड़े स्टार की वैनिटी वैन न होकर एक चलता फिरता ज्वैलरी स्टोर है। इसे भारत के मशहूर ऑटोमोबाइल डिजाइनर दिलीप छाबडिय़ा (DC) ने डिजाइन किया है। इस वैन का डिजाइन का यह अनूठा आइडिया महान फुटबॉलर डिआगो मैराडोना का था।

van

इस वैन में सीसीटीवी कैमरे लगे है
बता दें मैरोडोना केरल के चेम्मानुर ग्रुप के बिजनेस पार्टनर है। बॉडी एंड मैरोडोना गोल्ड डायमंड कंपनी ने इस लग्जरी वैन को डिजाइन करने का आर्डर दिया है। इस वैन के द्वारा कंपनी भारत में ज्वैलरी का रिटेल बिजनेस शुरू करने जा रही है। बता दें यह भारत का पहला चलता फिरता ज्वैलरी स्टोर है। इस लग्जरी वैन को बाहर की तरफ से गोल्डन कलर से पेन्ट किया गया है। यह वैन अंदर से पूरी तरह एयर कंडिशन से युक्त है, साथ ही इसमें सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए है।

vanvan

लग्जरी वैन की कीमत करीब 4.5 करोड़
इस लग्जरी वैन में 12700 सीसी का दमदार इंजन लगाया गया है जो कि 410 bhp पॉवर और 200Nm टार्क जनरेट करता है। इसमें ऑटोमेटेड, सेमी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है। वैन में 14 स्पीड गियरबॉक्स भी लगाए गए है। इस ज्वैलरी स्टोर वैन को बनाने के लिएSCNIA G410चेसिस का इस्तेमाल किया गया है जिसकी कीमत करीब 55 लाख रुपए है। साथ ही इसे डिजाइन करने वाली डीसी कंपनी ने इसके लिए 4 करोड़ चार्ज किए है। कुल मिलाकर इस लग्जरी मोबाइल ज्वैलरी का तैयार करवाने के लिए केरल के चेम्मानुर ग्रुप ने करीब 4.5 करोड़ रुपए खर्च किए है।

van

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???