महिंद्रा ने बच्चों के लिए उतारा SUV थार का टॉय वर्जन, कीमत RS17,900

Updated: IST Mahindra Thar Toy Vesion
देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मशहूर एसयूवी थार का टॉय वर्जन पेश किया है। कीमत दिल्ली एक्स शोरूम में 17,900 रुपए रखी गई है।

नई दिल्ली। देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मशहूर एसयूवी थार का टॉय वर्जन पेश किया है। आपको बता दें कंपनी ने यह कार 3 से 7 साल के बच्चों के लिए तैयार की है। टॉय वर्जन वाली महिंद्रा थार की कीमत दिल्ली एक्स शोरूम में 17,900 रुपए रखी गई है।

कंपनी द्वारा तैयार की गई यह कार पूरी तरह एक इलेक्ट्रिक कार है। इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर आपको बच्चा इसे 1 से 1.5 घंटे तक चला सकता है। कार की टॉप स्पीड की अगर बात करें तो इसकी मैक्सिम स्पीड 4 किलोमीटर/घंटा है। टॉय वर्जन वाली कार को तैयार करते हुए कंपनी ने इसके सेफ्टी फीचर्स पर काफी ध्यान दिया है। बच्चों की सुरक्षा का इसमें विशेष ध्यान रखा गया है। बच्चे की सुरक्षा के कंट्रोल के साथ-साथ अभिभावकों के लिए रिमोट कंट्रोल तैयार किया गया है, जिसकी मदद से कोई बड़ा व्यक्ति गाड़ी को कंट्रोल कर सकता है।

इस गाड़ी को चार्ज करने के लिए 2-पिन वॉल चार्जर दिया है। इस कार को फुल चार्ज करने में 10-12 घंटे का समय लगता है। इसमें सीट बेल्ट, ब्रेक, एक्सीलरेटर पैड, फ्रंट व बैक गियर आदि सब कुछ मौजूद है। इतना ही नहीं, इसमें यूएसबी रेडियो ऐड किया गया है। महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए बताया कि महिंद्रा ने अपनी पहली जीप को साल 1960 में उतारा था। उस समय उसकी कीमत 12,421 रुपए रखी गई। अब कंपनी ने इसका टॉय वर्जन मार्केट में उतारा है जो कि इससे महंगा है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???