अब नहीं मिलेगी ये खूबसूरत मारूति कार, जल्द आएगी Ignis+

Updated: IST Maruti ritz
मारूति सुजुकी ने अपनी रिट्ज कार का प्रोडक्शन रोक दिया है

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी पैसेंजर व्हीकल निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अपनी कॉम्पैक्ट साइज की खूबसूरत कार रिट्ज का प्रोडक्शन रोक कर दिया है। इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स सोसाइटी के डेटा के मुताबिक कंपनी ने बीते दो महीने में एक भी रिट्स कार नहीं बनाई है। खबर है कि कंपनी रिट्ज की बजाय अब नई आने वाली कार Ignis+ का प्रोडक्शन शुरू करेगी।

ये रही बंद करने की वजह
खबर हे कि मारुति सुजुकी फरवरी 2016 में ही रिट्ज कार का उत्पादन बंद करना चाहती थी, लेकिन इसके बाद भी उसने 28,000 कारें बनाई। कंपनी की ओर से इस कार के उत्पादन को बंद करने की सबसे बडी वजह स्विफ्ट और सिलेरियो के मुकाबले इसकी सेल खासी कमी आना रही। मारुति सुजुकी ने इस साल अगस्त में रिट्ज की 3038, सितंबर में 2515 और अक्टूबर में 5 यूनिट्स की बिक्री की।

शुरूआत से ही नहीं रही सफल
माना जा रहा कि रिट्ज कार का यह अंत है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में फिलहाल कुछ भी नहीं कहा है। मारूति रिट्ज को 2009 में लॉन्च किया गया था लेकिन शुरुआत से ही यह भारतीय मार्केट में बहुत ज्यादा सफल नहीं रही। इन 7 सालों के दौरान कंपनी ने अपने इस मॉडल को सिर्फ एक ही बार अपडेट किया था। कंपनी ने प्रतिमाह औसतन 2500-3000 रिट्ज कारों की सेल की। मारूति सुजुकी की अन्य कारों की तुलना में बिक्री का यह आंकड़ा बेहद कम है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???