script1.6 करोड़ रूपए में हुआ मुकेश अंबानी की कार का रजिस्ट्रेशन | Mukesh Ambani pays Rs 1.6 core registration Fee for his BMW 7 Series | Patrika News

1.6 करोड़ रूपए में हुआ मुकेश अंबानी की कार का रजिस्ट्रेशन

Published: May 19, 2015 12:12:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मुम्बई आरटीओ में हुआ यह अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन है, कार की कीमत 8 करोड़

Car of Mukesh Ambani

Car of Mukesh Ambani

मुम्बई। भारतीय धनकुबेर मुकेश अंबानी ने हाल ही में एक नई कार खरीदी है जिसकी रजिस्ट्रेशन फीस 1.6 करोड़ रूपए लगी है। मुम्बई आरटीओ के मुताबिक यहां होने वाला यह अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन है। मुकेश अंबानी की यह नई कार बीएमडब्लू 7 सीरीज है जिसमें सुरक्षा से संबंधित आंतरिक और बाहरी तौर पर कई सारे बदलाव किए गए हैं।

कार की कीमत 8 करोड़
मुकेश अंबानी की BMW 7 Series कार को सीधे ही विदेश से आयात किया गया है, क्योंकि सुरक्षा से सबंधित बदलाव करने की सुविधा फिलहाल देश में नहीं है। इस कार की मूल कीमत लगभग 2 करोड़ रूपए है लेकिन अतिरिक्त फीचर्स और बदलावों की कीमत और 300 फीसदी आयात शुल्क लगने की वजह से इसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रूपए तक पहुंच गई।

अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन
रिलायंश इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की 8 करोड़ रूपए की कीमत वाली इस बीएमडब्लू 7 सीरीज पर मुम्बई आरटीओ द्वारा 20 फीसदी रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया गया है जो लगभग 1.6 करोड़ रूपए हुआ है। इसी के साथ ही अंबानी की कार के नाम अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन होने का रिकॉर्ड भी जुड़ गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो