गजब! मारुति को महज 11 दिन में नई डिजायर की 33,000 बुकिंग मिली

Updated: IST 2017 Maruti DZire
मारूति सुजुकी ने इस माह 5 मई को सेडान कार डिजायर की बुकिंग स्टार्ट की थी और 11 दिनों में इस कार की 33 हजार बुकिंग कंपनी का मिल चुकी है

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों उसे देश की नंबर वन ऑटोमोबाइल कंपनी कहा जाता है। 16 मई मंगलवार को मारुति की लोकप्रिय सब-कॉम्पेक्ट सेडान डिजायर लॉन्च हो गई है। मारुति की इस नई कार को लोग काफी समय से बेसब्री से इतंजार कर रहे थे।

लोगों के बीच में यह कार कितनी अधिक लोकप्रिय है इस बात का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि कंपनी ने चंद दिनों पहले इस कार की प्री-बुकिंग से शुरू की थी और अब तक इस कार की 33,000 बुकिंग हो चुकी है। कंपनी की ओर से दी जानकारी में बताया कि मारूति सुजुकी ने इस माह 5 मई को सेडान कार डिजायर की बुकिंग स्टार्ट की थी और 11 दिनों में इस कार की 33 हजार बुकिंग कंपनी का मिल चुकी है, जो कि अपने आप बड़ा आंकड़ा है।

बता दें कंपनी ने सब-कॉम्पेक्ट सेडान को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इसके पेट्र्रोल वेरिएंट की प्राइस 5.45 लाख से शुरू होकर 8.41 लाख रुपए तक जाती है। जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 6.45 लाख से शुरू होकर 9.41 लाख तक जाती है। ये सभी कीमत दिल्ली एक्स शोरूम के हिसाब से है। कंपनी ने कार बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए निर्धारित किया है।

नई डिजायर को 1.2 K-series पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर DDis डीजल इंजन के साथ पेश किया है। पेट्रोल वर्जन में यह कार 84 bhp पावर (पेट्रोल) और 114 Nm (पेट्रोल) टॉर्क उत्पन्न करेगी जबकि डीजल इंजन के साथ 74 bhp पावर और 190 Nm टार्क जनरेट करेगी। नई डिजायर वजन में पहले से हल्की होने के कारण माइलेज भी अच्छा देगी। डीजल इंजन के साथ यह कार 28.4 km/l का माइलेज दे सकेगी जबकि पेट्रोल वर्जन में इसका माइलेज 22 km/l का रहेगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???