आ गई टाटा की बिना क्लच वाली बस, कीमत 21 लाख रुपए से शुरू

Updated: IST tata bus
कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) तकनीक से बनी बस को लॉन्च किया है

नई दिल्ली। कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) तकनीक से बनी बस को लॉन्च किया है। दिल्ली एक्स शोरूम में इस बस की शुरुआती कीमत 21 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने इसे अपनी स्टारबस और अल्टा श्रेणी के तहत मार्केट में पेश किया है। इस बस को कई कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इन बसों को शहरों के लिए तैयार किया गया है। कंपनी के वाणिज्यिक वाहन कारोबार प्रभाग के कार्यकारी निदेशक रवि पिशारोडी ने यहां कहा कि उसके लिए इस तकनीक का विकास वैबको ने किया है। बता दें टाटा की यह नई बस क्लच रहित है यानि इसमें क्लच का इस्तेमाल नहीं किया गया है। ऐसी बसों में सिर्फ एक्सीलरेटर और ब्रेक पैडल होते हैं। इससे चालक को गियर बदलने में आसानी होती है और गाड़ी चलाना अधिक सुरक्षित एवं आरामदायक होता है।

कंपनी के वाणिज्यिक वाहन कारोबार इकाई के कार्यकारी निदेशक रवि पिशारोडी ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में हमने हल्के वाणिज्यिक वाहन श्रेणी में बाजार के औसत वृद्धि दर से दोगुना वृद्धि दर्ज की जो 22 फीसदी रही। हमें इस वृद्धि के मौजूदा वित्त वर्ष में भी जारी रहने की उम्मीद है और टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 10-15 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है। वहीं दूसरी ओर वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मौजूदा वित्त वर्ष में वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 4 से 6 प्रतिशत की वृद्धि रहने का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???