15 महीने की परीक्षा में पास हुई टाटा की सफारी स्टॉर्म, सेना को मिलेेंगे 3192 वाहन

Updated: IST tata safari strome
टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए नई कैटेगरी की एसयूवी को तैयार किया है, जिसके तहत 3192 सफारी स्टॉर्म 4x4 कार सेना को सप्लाई की जाएगी

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी के जवान जल्द ही टाटा मोटर्स की दमदार एसयूवी स्ट्रॉर्म की सवारी करते हुए नजर आएंगे। टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए नई कैटेगरी की एसयूवी को तैयार किया है, जिसके तहत 3192 सफारी स्टॉर्म 4x4 कार सेना को सप्लाई की जाएगी। सेना में इस कार को G S800 (जनरल सर्विस 800) के नाम से शामिल किया जाएगा।

आपको बता दें टाटा की इस कार को सेना को हरी झंडी प्राप्त करने के लिए करीब 15 दिनों तक काफी मुश्किल ट्रायल से गुजरना पड़ा था। इस ट्रायल के बाद सेना ने अपने बेड़े में इस एसयूवी कार को शामिल करने का फैसला किया है। 2016 के बाद से टाटा मोटर्स की यह दूसरी बड़ी सफलता है। जनवरी 2016 में कंपनी के हाई मोबिलिटी व्‍हीकल 6x6 ने चेक गणराज्‍य की कंपनी टेट्रा के ट्रकों की ली। 10 टन कैपिसिटी वाले ट्रक के लिए सेना के साथ कंपनी ने 1300 करोड़ का करार किया।

वहीं पिछले साल ही टाटा को हल्‍के वाहन की श्रेणी में सफारी स्‍टॉर्म सप्‍लाई का ठेका मिला था। आपको बता दें टाटा की यह एसयूवी कार मारुति की जिप्‍सी को रिप्‍लेस करेगी। जिप्‍सी को पहली बार 1991 में सेना में शामिल किया गया था। तब से लेकर अब तक मारुति सु‍जुकी सेना को 30,000 जिप्‍सी सप्‍लाई कर चुकी है। सेना के लिए तैयार की गई G S800 में कंपनी इसके इंजन और सस्‍पेंशन में खास बदलाव किया है। कंपनी जल्‍द ही थल सेना और नौ सेना को चरणबद्ध तरीके से सफारी स्‍टॉर्म की सप्‍लाई शुरू करेगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???