Video Icon मई माह में लॉन्च होंगी ये चार शानदार कारें, जानिए इनके फीचर्स

Updated: IST tiguan
फॉक्‍सवैगन, टोयोटा, इजुसू और स्‍कोडा जैसी कंपनि‍यां इस माह अपनी एसयूवी कारों को दुनिया के सामने पेश करेगी

नई दि‍ल्‍ली। साल 2017 की शुरुआत भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के अच्छी रही है। साल की शुरुआत में कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने नए प्रोडक्ट्स को दुनिया के सामने पेश किया। देश की नंबर कारमेकर कंपनी मारुति सुजुकी ने हैचबैक कार इग्निस को लॉन्च करने के साथ ही इस साल की शुरुआत की। मई 2017 में कई नई कारें ऑटो इंडस्ट्री में दस्तक देने वाली है। इस माह लॉन्च होने वाली कारों में स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल्‍स (SUV) का वर्चस्व अधिक रहेगा। फॉक्‍सवैगन, टोयोटा, इजुसू और स्‍कोडा जैसी कंपनि‍यां इस माह अपनी एसयूवी कारों को दुनिया के सामने पेश करेगी।

वीडियो में देखें कब लॉन्च होगी ये एसयूवी कारें

1. Toyota Inova Crysta Touring Sport
नई कारों के रूप में सबसे पहले भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में टोयोटा के नई इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट का आगमन होगा। यह कार भारत में दि‍ल्‍ली (3 मई) और मुंबई (4 मई) में एक्सक्लूसिव इवेंट में लॉन्च की जाएगी। कि‍सी अन्‍य स्‍पेशल एडि‍शन मॉडल की तहत टोयोटा इनोवा क्रि‍स्‍टा टूरिंग स्‍पोर्ट के केवल लुक को चेंज कि‍या गया है। इसमें प्रमुख बदलाव यह है कि‍ इसे नए वाइन रेड बॉडी कलर के साथ ब्‍लैक ट्रि‍टमेंट दि‍या गया है। फ्रंट में ब्‍लैक क्रोम के साथ लॉर्ज हेक्‍सागन ग्रि‍ल है। हेडलैम्‍प और फॉगलैम्‍प पहले के जैसे ही है।
2. ISUZU SUV MU-X

isuzu
ऑटोमोबाइल कंपनी इसुजू अपनी फ्लैगशिप एसयूवी को इस माह भारतीय बाजार मे लॉन्च कर देगी। यह कार 11 मई को भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में दस्तक देगी। बता दें इसुजू ने इस एसयूवी को इस साल थाईलैंड में बेचना शुरू कर दिया था। साथ ही कंपनी आस्‍ट्रेलि‍या, न्‍यूजीलैंड लाओस, इंडोनेशि‍या और फि‍लि‍पिंस में इस कार को पहले से ही बेच रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी भारत में मौजूद अपने प्‍लांट में 3,000 करोड़ रुपए इन्‍वेस्‍ट करेगी।

3.Volkswagen Tiguan

tiguan
ऑटो कंपनी फॉक्‍सवैगन इंडि‍या की पकड़ भारत में पहले से ज्‍यादा मजबूत हो गई है और वह अपने नए प्रोडक्‍ट्स को पेश
करने के लि‍ए तैयार है। कंपनी पहले ही इस साल भारत के लि‍ए नई कारों का ऐलान कर चुकी है और इसमें पहली कार फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन है। कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। टि‍गुआन की बुकिंग के लि‍ए आपको 1 लाख रुपए एडवांस जमा कराने होंगे। ऑटो मार्केट में इस कार का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्‍यून और फोर्ड एंडेवयर से होगा। इसकी अनुमानित कीमत 25 लाख रुपए से 30 लाख रुपए है। फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन में 2.0 लीटर टीडीआई डीजल इंजन मिल सकता है।
4. Skoda Karoq

skoda
स्कोडा अपनी नई कार Karoq को को पेश करने जा रही है। कंपनी इस कार को ग्लोबल मार्केट में मई माह में लॉन्च करेगी। यह कार येटी को रिप्लेस करेगी। इस कार का नया नाम 'Kaa, Roq' से प्रेरित है जिसका अर्थ अलास्का ट्राइब भाषा में 'कार एरो' है। इस कार की अनुमानित कीमत 25 लाख के आसपास है। कंपनी करोक कार को फॉक्सवेगन ग्रुप के MQB प्लैटफार्म पर बनाएगी। इसके पेट्रोल वेरि‍एंट को 1.0 लीटर टीएसआई टर्बोचार्जड थ्री सि‍लेंडर यूनि‍ट के साथ दिया जा सकता है जो113 बीएचपी पावर और 175 एनएम टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???