scriptआज लॉन्च होगी Triumph Motorcycles की आॅफ-राइडिंग बाइक Tiger Explorer, मिलेंगे ये खास फीचर्स | Triumph Motorcycles Launch New Off-riding bike Tiger Explorer today | Patrika News

आज लॉन्च होगी Triumph Motorcycles की आॅफ-राइडिंग बाइक Tiger Explorer, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Published: Jul 25, 2017 01:11:00 pm

Triumph Motorcycles India अपनी नेक्स्ट जेनरेशन बाइक ‘Tiger Explorer’ को मंगलवार को भारत में लॉन्च करेगी। इसे लंबी टूर राइडिंग के हिसाब से तैयार किया गया है।

Tiger Explorer

Tiger Explorer

नई दिल्ली। Triumph Motorcycles India अपनी नेक्स्ट जेनरेशन बाइक ‘Tiger Explorer’ को मंगलवार को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। इस बाइक को दिल्ली में आयोजित एक स्पेशल इवेंट में ​लॉन्च किया जाएगा। ट्रायम्फ ने इस बाइक को लंबी टूर राइडिंग के लिहाज से तैयार किया है। पहाड़ी रास्तों के लिए इसमें हाइड्रॉलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया गया है।

भारत में केवल 10 लोगों को मिलेगी ये बाइक 
बता दें ट्रायंफ की यह दमदार बाइक ग्लोबल मार्केट में 6 वेरिएंट में उपलब्ध है। ये सभी मॉडल आॅटो मार्केट में काफी धूम मचा रहे है लेकिन कंपनी भारत में फिलहाल इसके एक वेरिएंट की 10 बाइक ही बिक्री के लिए उपलब्ध करवाएगी। कंपनी ने अभी तक इस बाइक की कीमत का अनाउसमेंट नहीं किया है लेकिन आॅटो एक्स्पर्ट के मुताबिक इसकी अुनमानित कीमत 22 लाख के आसपास रह सकती है।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
2017 टाइगर एक्सप्लोरर मोटरसाइकिल कें इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात की जाएं तो कंपनी ने इस बाइक में 1215cc का दमदार इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 137 bhp अधिकतम पॉवर जनरेट करती है और इसका टार्क 123 Nm का है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मल्टीस्ट्राडा और बीएमडब्ल्यू R 1200 GS जैसी बाइक से होगा।

बाइक के स्पेशल फीचर्स
पहाड़ी रास्तों पर राइडर के सफर को आरामदायक बनाने के लिए ट्रायंफ ने इस मोटरसाइकिल में हाईड्रोलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिए है। इसके अलावा नई टाइगर एक्सप्लोरर बाइक में रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसे कई ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। साथ ही एंटी बैकिंग लॉक सिस्टम ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और थ्रौटल मैप्स जैसे कई हाईटैक फीचर्स इस बाइक को एक सुपर बाइक्स की श्रेणी में खड़ा करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो