Patrika Hindi News

बेंती कोठी में फिर लगा राजा भैया का मशहूर दरबार, जानिये कैसे हुई सुनवाई

Updated: IST Raja Bhaiya Darbar
कैबिनेट मंत्री राजा भैया ने सुनी जन समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश

प्रतापगढ़. राजा भइया को कौन नहीं जानता। जब वह सिर्फ राजा भैया थे तब भी उनके शौक और रुआब के चर्चे थे और जब वह राजनीति में आए तो यही चीजें उनकी पहचान बन गईं। या यूं कहें कि यही उनको राजनीति में और मशहूर कर गया। एक और चीज है जिसके लिये राजा भइया पूरे प्रदेश में जाने जाते हैं। कुण्डा में तो तकरीबन यह लोगों की आदत मे शुमार है। वह कुछ और नहीं बल्कि राजा भइया का दरबार है। उनके समर्थकों का दावा है कि यहां हर किसी के साथ न्याय होता है और इसी लिये लोग उनके पास अपनी समस्याएं लेकर आते हैं।

यूपी में कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक और कुंडा के कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया मंगलवार को बेंती कोठी पहुंचे। उनके आने की खबर के बाद बड़ी तादाद में लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे। समर्थकों का दावा है कि इसमें प्रतापगढ़ ही नहीं बल्कि पड़ोस के जिलों से भी लोग समस्या लेकर पहुंचे थे।

दोपहर करीब 11 बजे कैबिनेट मंत्री राजा भैया ने दूर-दराज के क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं सुनी। कई मामले में दोनों पक्ष मौके पर मौजूद थे। उन्होंने दोनों पक्षों को सुना और उसके बाद उन्हें समझा-बुझाकर मामले को सुलझाया। इस दौरान केवल विवाद और दूसरी समस्याएं ही नहीं बल्कि राजस्व और पुलिस से जुड़ी समस्याएं लेकर भी लोग पहुंचे थे। इसके लिये दरबार में अधिकारियों को भी बुलाया गया था। उन्होंने इन अधिकारियों व पुलिस को सम्बन्धित शिकायतों के निस्तारण के लिये मौके पर जाकर जबकि राजस्व व पुलिस से संबंधित शिकायतों के लिए अधिकारियों को मौके पर जाकर निस्तारित करने का निर्देश दिया।

लोगों की नाली-खडंजा और आपसी विवाद की शिकायतें भी खूब आई थीं। इनके निस्तारण के लिये कैबिनेट मंत्री राजा भइया ने राजा भैया यूथ ब्रिगेड के सचिव हरिओम शंकर व संबंधित क्षेत्र के ब्लाक प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी।

लोगों की समस्याएं सुनने के लिये राजा भइया इलाके में भ्रमण के लिए निकल गए। इस मौके एमएलसी उनके साथ अक्षय प्रताप सिंह गोपालजी, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष डा. केएन ओझा, जिला पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर यादव, जिला पंचायत सदस्य योगेन्द्र प्रताप सिंह ,बाबागंज विधायक विनोद सरोज, ब्लाक प्रमुख कालाकांकर बीएन सिंह, कुंडा संतोष सिंह, बिहार अनुभव यादव, पूर्व प्रमुख पंकज सिंह, डब्बू सिंह, राजू सिंह, प्रधान सज्जन शुक्ला, अतुल सिंह, पूर्व प्रमुख बबलू सिंह, प्रधान संजय सिंह, राम सुमेर सेठ, विवेक प्रताप सिंह, प्रधानपति गोतनी विनोद विश्वकर्मा गुरूजी, समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान फरियादियो में उत्साह देखने को मिला।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???