scriptपरिवहन कर रहे अवैध लकड़ी को वन विभाग ने किया जब्त | Illegal wood transported by forest department seized | Patrika News

परिवहन कर रहे अवैध लकड़ी को वन विभाग ने किया जब्त

locationरायगढ़Published: Jul 17, 2017 11:28:00 am

पुसौर के लारा से रायगढ़ ला जाए रहे साल लकड़ी से बने 10 नग चौखट की खेप को
वन विभाग ने जब्त किया है। उक्त खेप को छोटा हाथी में लोड कर लाया जा रहा
था।

Illegal wood transported by forest department seiz

Illegal wood transported by forest department seized

रायगढ़. पुसौर के लारा से रायगढ़ ला जाए रहे साल लकड़ी से बने 10 नग चौखट की खेप को वन विभाग ने जब्त किया है। उक्त खेप को छोटा हाथी में लोड कर लाया जा रहा था।

इस बीच वन विभाग की उडऩदस्ता टीम की नजर उक्त गाड़ी पर पड़ी और उसे जब्त कर डिवीजन कार्यालय लाया गया है। जहां उक्त लकड़ी की खरीदारी, पेड़ की कटाई व अन्य जानकारियां ली जा रही है।

रायगढ़ वन विभाग की उडऩदस्ता टीम ने रविवार की दोपहर एक छोटा हाथी क्रमांक सीजी13 एलए 1320 को जूटमिल के पुराना बस स्टैंड के करीब पकड़ा। जिसमें 10 नग साल लकड़ी से बने चौखट थे। पूछताछ में यह बात सामने आई कि उक्त चौखट को लारा से रायगढ़ के लिए लाया जा रहा है। पर चौखट के लिए उक्त लकड़ी की खेप कहां से आई।

इस बात का जवाब गाड़ी चालक नहीं दे सका। ऐसे में, टीम ने चौखट सहित गाड़ी को जब्त कर डिवीजन कार्यालय ले आई। जहां उसके कागजात की जांच की जा रही है। विभागीय अधिकारी की माने तो प्रारंभिक जांच में लारा के फर्नीचर दुकान से उक्त चौखट की आने की बात कही जा रही है। पर उक्त दुकानदार ने चौखट बनाने की यह लकड़ी कहां से ली है। इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है। ऐसे में, विभाग द्वारा ऐसे कई सवालों का जवाब जानने के लिए फर्नीचर दुकान के मालिक व उसके खरीदार से पूछताछ की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो