Patrika Hindi News

> > > > Kevdhabadhi bus is equipped with 16 cameras

16 कैमरों से लैस हुआ केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड

Updated: IST Kevdhabadhi bus is equipped with 16 cameras
पुलिस की पहल व समग्र यात्री जन कल्याण एंव सेवा समिति के प्रयासों से अब केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड सीसीटीव्ही कैमरों से पूरी तरह से लैश हो गया है।

रायगढ़. पुलिस की पहल व समग्र यात्री जन कल्याण एंव सेवा समिति के प्रयासों से अब केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड सीसीटीव्ही कैमरों से पूरी तरह से लैश हो गया है।

बस स्टैण्ड के कोने-कोने का हाल कैमरे से देखी जा सकती है और अब बस किसी घटना को अंजाम देने के बाद या बाहर किसी शहर में घटना को अंजाम देकर बस के माध्यम से आने-जाने वाले अपराधियों की जानकारी भी कैमरे के माध्यम से पुलिस को मिलेगी। केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड में 16 कैमरे लगाए गए हैं।

समग्र यात्री जन कल्याण एवं सेवा समिति के द्वारा गुरुवार को सीसीटीव्ही कैमरे का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक बीएन मीणा आमंत्रित थे।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संंबोधित करते हुए एसपी बीएन मीणा ने कहा कि जिले में अपराधिक गतिविधियों पर नजर कैसी रखी जाए, यह एक चुनौती थी, लेकिन कई तरह की तकनीकी संसाधनों के आने के बाद यह चुनौती समाप्त हो गई।

ऐसे में अब इनका उपयोग करना भी शुरू कर दिया गया और सीसीटीव्ही कैमरा भी इसका एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पहली बैठक में जब व्यवसायियों से सीसीटीव्ही कैमरा लगाने के लिए कहा गया,

तो हर किसी ने सहयोग करने की बात कही और बस स्टैण्ड में भी समग्र यात्री जन कल्याण एवं सेवा समिति के द्वारा कैमरा लगवाने की बात कही और आज पूरा बस स्टैण्ड कैमरे की निगरानी में है।

ऐसे में पुलिस को इसका काफी फायदा मिलेगा। सबसे संवेदनशील स्थान बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन होता है। इसी के माध्यम से अपराधिक प्रवृत्ति से जुड़े लोग आना-जाना करते हैं।

ऐसे में अब कैमरे के माध्यम से उन पर निगरानी रखी जाएगी और कैमरे के कारण अपराधिक प्रवृत्ति से जुड़े लोगों में भय भी देखा जाएगा। इससे निश्चित ही अपराध में कमी आएगी।

इसके अलावा एएसपी यूबीएस चौहान, निगम सभापति सलीम नियारिया, एल्डरमैन मनोज शर्मा, अनूप रतेरिया सहित अन्य ने संबोधित किया।

इस दौरान समग्र यात्री जन कल्याण एंव सेवा समिति अध्यक्ष मोहम्मद आवेश, आलम, गुलाम रहमान खान, मोनू खान, कोतवाली निरीक्षक सुशांतो बनर्जी, क्राइम ब्रांच प्रभारी राकेश मिश्रा सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

बताया क्या है उद्देश्य

शुभांरभ कार्यक्रम के दौरान एएसपी यूबीएस चौहान ने कैमरा लगाने के उद्देश्य के बारे में बताया कि कई बार मानव तस्करी व उठाईगिरी की घटना घटित हो जाती है, लेकिन आरोपी भाग निकलते हैं। कैमरे की मदद से अपराधियों के हुलिया व उनकी पहचान हो जाएगी।

चार मार्ग कवर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 16 कैमरा यहां लगाया गया है। इसमें 12 कैमरा बस स्टैण्ड के प्रतिक्षालय, परिसर, बस स्टैण्ड के आगे-पीछे का स्थल तथा आसपास के स्थान को कवर कर रहा है।

वहीं 4 कैमरे बस स्टैण्ड की ओर आने-जाने वाले मार्ग में लगाया गया है। ताकि यहां नजर रखी जा सके।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???