scriptलक्ष्मीपुर रोड में हादसा, बाल-बाल बची तीन जिंदगी | Lakhmipur road accident, three children survived | Patrika News

लक्ष्मीपुर रोड में हादसा, बाल-बाल बची तीन जिंदगी

locationरायगढ़Published: Jul 25, 2017 03:21:00 pm

शहर के कारमेल स्कूल के पास लक्ष्मीपुर रोड पर स्कूटी सवार महिला और एक टाटा मैजिक के बीच भिड़ंत की घटना हो गई।

Lakhmipur road accident, three children survived

Lakhmipur road accident, three children survived

रायगढ़. शहर के कारमेल स्कूल के पास लक्ष्मीपुर रोड पर स्कूटी सवार महिला और एक टाटा मैजिक के बीच भिड़ंत की घटना हो गई। गनीमत थी कि केवल स्कूटी पर सवार महिला और उसके दो बच्चे सुरक्षित रहे वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
स्कूल से छुट्टी के वक्त लक्ष्मीपुर या फिर ढिमरापुर मार्ग की क्या स्थिति होती है ये बात किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में यदि तेज रफ्तार लापरवाही जैसी चीजें सामने आए तो हादसा होना तय होता है। जरा सी चूक की कीमत लोगों को अपने जान से चुकानी पड़ सकती है। ये घटना मंगलवार की दोपहर सवा से डेढ़ बजे के बीच की है जब स्कूल में छुट्टी होने के बाद सड़क पर रेलम-पेल की स्थिति थी, सड़क के दोनों लेन जाम थे।

इसी बीच एक स्कूटी सवार महिला अपने दो बच्चों के साथ उलटी दिशा में निकली उसी वक्त कुर्सियों से लदी एक छोटी चारपहिया वाहन जिसे स्थानीय भाषा में छोटा हाथी कहा जाता है वो केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड की ओर से निकली थीए इस वाहन की रफ्तार तेज थी, जबकि इस मार्ग में स्कूल की छुट्टी होने के बाद सड़क पर बच्चों और अभिभावकों की भीड़ लगी हुई थी। ऐसे में उलटी दिशा से आ रही महिला की स्कूटी अचानक से तेज गति में आ रहे इस वाहन के सामने आ गईएमहिला ने पूरी कोशिश के साथ तेज ब्रेक लगाया, वहीं चारपहिया के ड्रायवर ने भी अचानक ब्रेक लगाई इसी बीच महिला की स्कूटी सड़क पर स्लीप हो गई और वो चारपहिया वाहन से टकरा गई।

टकराने के बाद महिला स्कूटी और अपने दोनों बच्चों के साथ सड़क पर गिर गई। जैसे ही लोगो की नजर इस घटना पर पड़ी वो दौड़ते हुए महिला के पास पहुंचे और सड़क पर निढाल पड़ी महिला को उठाने की कोशिश कीए महिला घायल हो चुकी थी वहीं उसे दोनों बच्चों को भी चोट आई थी। हलंाकि बच्चे सुरक्षित थे। उन्हें हल्की चोट आई थी।

इसके बाद तो उस मार्ग पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी, हंगामे की स्थिति बनने लगी थी पर उसमें से ही कुछ लोगों ने महिला और उसके बच्चे को सड़क से किनारे किया और उसका हालचाल लिया। इसी बीच महिला के बच्चों ने अपने पिता को फोन किया। बच्चों ने बताया कि वो लोग शहर के टीवी टावर इलाके के निवासी हैं और कारमेल स्कूल में पढ़ाई करते हैं। उनकी मां उन्हें छुट्टी के बाद लेने आई थी और वो लोग घर जा रहे थे कि इसी दौरान यह हादसा हो गया।

कराह रही थी महिला-
इस घटना के बाद महिला दर्द से कराह रही थी। उसकी दांयी हाथ में हरकत नहीं हो पा रही थीए बीच-बीच में वो दर्द के मारे रोने भी लग रही थी। इसके बाद महिला को एक ऑटो में बिठाकर इलाज के लिए ले जाया गया। विदित हो कि लक्ष्मीपुर का यह मार्ग दिन में सुबह के सात बजे और दोपहर के एक बजे लोगाों के लिए अभिशाप बन जाता है, शहर का मुख्य मार्ग होने के कारण यहां राहगीरों, बस, चारपहिया, दो पहिया सहित अन्य वाहनों की जबरदस्त भीड़ होती है इन हालात में कब किस वक्त हादसा हो जाए यह कहा नहीं जा सकता है।

गेट पर जवानों की ड्यूटी- स्कूल लगने और छुट्टी के समय जबरदस्त भीड़ इस मार्ग में होती है। ऐसे में यातायात विभाग की ओर से जवानों की ड्यूटी स्कूल के गेट पर लगाई गई है, जवान पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी भी करते हैं पर ये केवल गेट पर होता है। जबकि दोनों ओर से आने वाले वाहन जिसमें केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड और ढिमरापुर चौक शामिल है वो स्कूल के गेट तक या फिर जाम वाले हालात के पहले तक स्पीड में होते हैं, जिससे खतरा बना रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो