Patrika Hindi News

रायगढ़ मेडिकल कालेज को मिले 20 सहायक प्राध्यापक

Updated: IST 20 assistant professors to Raigarh Medical College
मेडिकल कालेज की चिकित्सा व्यवस्था और शिक्षा में और भी बेहतरी की उम्मीद जग गई है। कालेज को अलग-अलग विभागों के लिए २० सहायक प्राध्यापक दिए गए हैं।

रायगढ़. मेडिकल कालेज की चिकित्सा व्यवस्था और शिक्षा में और भी बेहतरी की उम्मीद जग गई है। कालेज को अलग-अलग विभागों के लिए २० सहायक प्राध्यापक दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर जारी किए गए पत्र में इस बात को स्पष्ट किया गया है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से चयनित इन २० अभ्यर्थियों को सहायक प्राध्यापक के रूप में स्व. लखी राम अग्रवाल चिकित्सा महाविद्यालय रायगढ़ में नियुक्त किया जाता है।

हलांकि सीजी चिकित्सा विभाग की ओर से पूरे राज्य के मेडिकल कालेज के लिए लिस्ट जारी की गई है। जिसमें अलग-अलग विभागों के कुल ११३ सहायक प्राध्यापकों की निुयक्ति की गई है।

इसमें से २० पद रायगढ़ को मिले हैं। यदि विस्तार से देखें तो रायगढ़ मेडिकल कालेज को एनाटोमी के लिए एक, पैथोलॉजी के लिए दो, पीएसएम के लिए एक,

मेडिसीन के लिए दो, सर्जरी के लिए दो, प्रसूती के लिए तीन, शिशु के लिए एक, टीबी व चेस्ट के लिए एक, मनोरोग के लिए एक, चर्मरोग के लिए एक, अस्थि के लिए एक, एनेस्थेसिया के लिए दो, रेडियोलॉजी के लिए एक और नेत्र रोग के लिए एक सहायक प्राध्यापक नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने के दो वर्ष के लिए होगी। ये उनकी परविक्षा अवधि होगी।

सेवा होगी निरस्त- जारी किए गए नियुक्ति आदेश में इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि जिन अभ्यर्थियों की नियुक्ति हुई है उन्हें पुलिस से चरित्र सत्यापना करवाना होगा।

वर्तमान में इसे प्रत्याशा में किया गया है। यदि पुलिस की ओर से कोई निगेटिव कमेंट आता है तो इनकी सेवा को तत्काल निरस्त कर दिया जाएगा।

इसके अलावा यदि रिजर्व कोटे को लेकर किसी प्रकार की गलत जानकारी या सर्टिफिकेट दिया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???