scriptगार्ड की सतर्कता से बच्ची चोरी होने से बची पढ़ें पूरी खबर | raigarh : Alertness of the guards survived the child from being stolen | Patrika News
रायगढ़

गार्ड की सतर्कता से बच्ची चोरी होने से बची पढ़ें पूरी खबर

शिशु वार्ड से बच्चा चोरी का प्रयास, मचा हड़कंप रायगढ़. जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में इलाज के लिए भर्ती बच्चे को चोरी का प्रयास किया गया। लेकिन गार्ड की सतर्कता से एक और बड़ी अनहोनी से बच गई। घटना के बाद अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।इस संबंध में मिली जानकारी के […]

रायगढ़Sep 15, 2016 / 03:02 pm

Piyushkant Chaturvedi

survived the child from being stolen

Alertness of the guards survived the child from being stolen

शिशु वार्ड से बच्चा चोरी का प्रयास, मचा हड़कंप
रायगढ़. जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में इलाज के लिए भर्ती बच्चे को चोरी का प्रयास किया गया। लेकिन गार्ड की सतर्कता से एक और बड़ी अनहोनी से बच गई। घटना के बाद अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सरोजनी शाह पति हेमंत शाह के पुत्र भूषण शाह 9 माह ग्राम पिथंडा थाना रेंगाली ओडि़शा का रहने वाला है। मंगलवार को उल्टी दस्त होने के कारण इसे जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां पूरे दिन इलाज के बाद उसकी तबीयत में सुधार हो रहा था। इसी दौरान मंगलवार की शाम को 7 बजे दो बाहरी व्यक्ति आए और बच्चे को गोद में उठाकर बोले की बच्चे को पीलिया हो गया है। इसे दूसरे वार्ड में भर्ती कराना पड़ेगा।

इससे बच्चे की मां सरोजनी शाह ने उन लोगों से पूछा की आप लोग कौन हो और मेरे बच्चे को कहां लेकर जा रहे हो। इसके बाद दोनों व्यवक्ति बच्चे को बेड पर सुलाकर भागने लगे। इसके बाद सरोजनी ने इसकी सूचना ड्यूटी पर तैनात गार्ड को दी। जिस पर गार्ड द्वारा उक्त दोनों व्यक्तियों से पूछ-ताछ के लिए दौड़ाया गया, लेकिन दोनों मौके से फरार होने में सफल हो गए। इसके बाद चोरी की आशंका करते हुए गार्ड ने अपनी सिक्यूरिटी इंचार्ज को इसकी सूचना दी। जिस पर सिक्यूरिटी इंचार्ज द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर बच्चे की मां से पूछ-ताछ की गई । जिस पर सरोजनी ने उसे पहचानने से इंकार कर दिया। सुरक्षा गार्ड ने चोरी की आशंका जाहिर किया है।

बढ़ाई गई सुरक्षा

शिशु वार्ड से बच्चा उठाने की घटना पर तत्काल चिफ सिक्यूरिटी इंचार्ज द्वारा तत्काल शिशु वार्ड में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रात के समय दो गार्ड की ड्यूटी लगाई गई और गार्डों को शख्त निर्देश दिया कि बाहरी व्यक्ति को शिशु वार्ड में प्रवेश करने से रोका जाए और उसकी पूरी जानकारी पहले लेने के बाद ही उसे वार्ड में प्रवेश दिया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटना न हो।

परिजनों ने बच्चे को कराया डिस्चार्ज

बच्चा चोरी की घटना से सहमे परिजनों ने सुबह होते ही जिला अस्पताल से अपने बच्चे को डिस्चार्ज करा कर प्रायवेट अस्पताल में इलाज के लिए लेकर चले गए। उनका कहना था कि यहां इलाज कराना सेफ नहीं है। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन को सूचना मिलने पर बच्चे के परिजनों से बात कर सीसी टीवी फुटेज खंगालने की तैयारी चल रही है। वहीं बच्चे की मां सरोजनी शाह का कहना है कि अगर फुटेज में चेहरा दिखा तो पहचान करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो