script15 दिन बढ़ा अल्टीमेटम, मिलरों के पास जाम है 1 लाख 35 हजार क्विंटल चावल | raigarh : Extended 15-day ultimatum to the jam 1 lakh 35 thousand quintals of rice Milleron | Patrika News

15 दिन बढ़ा अल्टीमेटम, मिलरों के पास जाम है 1 लाख 35 हजार क्विंटल चावल

locationरायगढ़Published: Apr 29, 2016 04:10:00 pm

़. समर्थन मूल्य में खरीदे गए धान के उठाव के बाद मिलर चावल जमा
करने में आना-कानी कर रहे हैं। उठाव के इतने दिन बाद भी जिले के 78
राइसमिलरों के पास से करीब 1 लाख 35 हजार क्विंटल चावल लेना शेष है।

1 lakh 35 thousand quintals of rice Milleron

Extended 15-day ultimatum to the jam 1 lakh 35 thousand quintals of rice Milleron

रायगढ़. समर्थन मूल्य में खरीदे गए धान के उठाव के बाद मिलर चावल जमा करने में आना-कानी कर रहे हैं। उठाव के इतने दिन बाद भी जिले के 78 राइसमिलरों के पास से करीब 1 लाख 35 हजार क्विंटल चावल लेना शेष है। ज्ञात हो कि पूर्व में जिला प्रशासन ने 30 अप्रैल तक चावल जमा करने के लिए मिलरों को नोटिस थमाया था। 30 अप्रैल के लिए दो दिन शेष है लेकिन जिले मिलरों के पास इतने अधिक धान का मिलिंग होना शेष है ।

राज्य शासन ने एक बार फिर से अल्टीमेटम की अवधि बढ़ाते हुए 15 मई तक कर दिया है। राज्य शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन फिर से मिलरों को 15 मई तक चावल जमा करने के लिए अल्टीमेटम दे रहा है। बताया जाता है कि हर मिलर को उठाव के आधार पर प्रतिदिन चावल जमा करने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया जा रहा है ताकि 15 मई तक पूरा चावल जमा हो सके। निर्धारित अवधि में चावल जमा नहीं करने वाले मिलरों पर कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

हर साल यही स्थिति

जिले में हर साल इसीप्रकार की स्थिति निर्मित होती है। पिछले साल कस्टम मिलिंग करने वाले कई मिलरों के पास आज तक चावल जाम पड़ा है। इसको जमा कराने के लिए जिला प्रशासन काफी मशक्कत कर चुकी है लेकिन अभी तक चावल जमा नहीं हो पाया है।

सिर्फ नोटिस का खेल

जब से धान खरीदी शुरू हुई है तब से लेकर आज तक कभी उठाव के लिए तो कभी चावल जमा करने के लिए मिलरों को नोटिस जारी किया जाता रहा, लेकिन आज पर्यंत किसी मिलर पर कार्रवाई नहीं हो पाया है। इसके कारण मिलर अपनी मनमानी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो