Patrika Hindi News

उद्घोषणा हुई होती तो बच जाती महिला

Updated: IST If There have been announcements woman survives
यदि ब्रजराजनगर स्टेशन में नॉन स्टाप ट्रेन के संबंध में एनाउंसमेंट की गई होती तो महिला उसमें सवार नहीं होती और उसकी जान बच जाती।

रायगढ़. यदि ब्रजराजनगर स्टेशन में नॉन स्टाप ट्रेन के संबंध में एनाउंसमेंट की गई होती तो महिला उसमें सवार नहीं होती और उसकी जान बच जाती।

ये बातें रेल एसपी पारुल माथुर ने कही। उन्होंने कहा कि इस संबंध में बिलासपुर डीआरएम से चर्चा की जाएगी। दरअसल रेल एसपी गोद स्कूल के निरीक्षण के लिए पहुंची थी। वहीं एसपी की ओर से ओसिन बानो को सम्मानित किया गया।

विदित हो कि ओसिन बानो की ईमानदारी की खबर पत्रिका में छपी थी, इसके बाद इसकी चर्चा शुरू हो गई इसकी सराहना भी रेल एसपी की ओर से की गई है।

पिछले दिनों कोतवाली के पीछे स्थित बीड़पारा निवासी युवती ओसीन बानो पिता मो. अशरफ को घर के पास स्थित जयसिंह तालाब के पास एक नोटो से भरा पर्स मिला था।

जिसमें 6400 रुपए नकदी व रेलवे का आरक्षक टिकट था। ऐसे में युवती ने अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए रुपयों से भरा पर्स जीआरपी पुलिस के सुपुर्द कर दिया था।

शुक्रवार को रेल एसपी पारुल माथुर रायगढ़ जीआरपी निरीक्षण के लिए पहुंची तो ओसीन को थाने बुलाकर प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। शुक्रवार को रेल एसपी रामभांठा स्थित स्कूल के निरीक्षण के लिए पहुंची थी।

इस संबंध में रेल एसपी ने कहा कि देश में ऐसे लोगों की आवश्यकता है जो पुलिस की मदद करंे। रेलवे एसपी पारूल ने उसे कलक्टर अलरमेल मंगई डी से मिलवाने की बात कही।

एनाउंसमेंट होती तो नहीं होती महिला की मौत

पिछले दिनों एक महिला ब्रजराजनगर से कोतरलिया छेरछेरा मनाने आ रही थी। इस दौरान वह नानस्टाप ट्रेन पर चढ़ गई थी।

जब ट्रेन कोतरलिया के अलावा रायगढ़ में भी नहीं रुकी तो उसने अपने डेढ़ साल के मासूम को चलती ट्रेन से फेंक दिया वहीं खुद भी ट्रेन से कूद गई।

इस घटना में मासूम तो बच गया, लेकिन महिला की मौत हो गई। घटना के बाद यह बात सामने आ रही थी कि एनाउंसमेंट नहीं होने की वजह से महिला अज्ञानतावश ट्रेन में चढ़ गई थी।

इस एसपी ने कहा कि एनाउंसमेंट होना चाहिए, इस संबंध में रेलवे को पत्र लिखेंगे। साथ ही मैं खुद बिलासपुर डीआरएम से चर्चा करूंगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???