scriptवेतन विसंगति को लेकर बीएसएनएल अधिकारी व कर्मचारी रहे हड़ताल पर, सेवा रही ठप | Raigarh News : BSNL officials and employees on strike for discrepancy | Patrika News

वेतन विसंगति को लेकर बीएसएनएल अधिकारी व कर्मचारी रहे हड़ताल पर, सेवा रही ठप

locationरायगढ़Published: Jul 28, 2017 12:18:00 pm

बीएसएनएल कर्मचारी यूनियन की रायगढ़ शाखा ने देशव्यापी आंदोलन के तहत एक दिवसीय हड़ताल किया।

BSNL officials and employees on strike for discrep

BSNL officials and employees on strike for discrepancy

रायगढ़. बीएसएनएल कर्मचारी यूनियन की रायगढ़ शाखा ने देशव्यापी आंदोलन के तहत एक दिवसीय हड़ताल किया। केंद्र सरकार की गलत नीतियों व वेतन विसंगति सहित आधा दर्जन से अधिक मांगों को लेकर अधिकारी व कर्मचारी, बीएसएनएल कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया।

वहींं गुरुवार को विभागीय कार्य का बहिष्कार कर अपनी मांगों को पूरा करने को लेकर सरकार परन दबाव भी बनाया। कर्मचारियों के इस एक दिवसीय हड़ताल से विभागीय कार्य प्रभावित होने की बात कही जा रही है। शहर में इंटरनेट की सेवा भी प्रभावित रही। ऐसे में परेशान लोगों की ओर से यह कहा जा रहा था कि पहले ही बीएसएनएल की स्थिति लचर है यदि ऐसा ही हाल रहा तो तो बचे-खुचे उपभोक्ता हैं वो भी चले जाएंगे।

केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए एक बार फिर बीएसएनएल कर्मचारी यूनियन ने विरोध प्रदर्शन के मार्ग पर है। गुरुवार को एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के तहत रायगढ़ शाखा से जुड़े यूनियन के अधिकारी व सदस्यों ने भी इस आंदोलन का समर्थन में विभागीय कार्य का बहिष्कार कर अपनी मांगों को पूरा करने की वकालत की। स्थानीय यूनियन के अध्यक्ष एमएल साहनी की माने तो केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से संंघ को बार-बार विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है। तय गाइड लाइन के तहत वेतनमान नहंी मिल रहा है। वहींं नए अधिकारी व कर्मचारी को पेंशन की सुविधा से वंचित कर दिया गया है।

इसके साथ ही संविदा कर्मचारी से रेग्यूलर कर्मचारी केे रूप में सेवा ली जा रही है। पर उसे संविदा कर्मी बता कर मासिक भुगतान किया जा रहा है। जिससे कर्मचारियों में सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज मुखर होना स्वभाविक है। यूनियर के द्वारा कार्यालय के मुख्य गेट पर हड़ताल संंबंधी बैनर पोस्टर लगा कर विरोध प्रदर्शन भी किया गया।

ठप रहे विभागीय कार्य- इस हड़ताल से विभाग के दैनिक कार्य भी प्रभावित हुए हैं। आने वाले दिनो मेंं सरकार की नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ तो आगे उग्र आंदोलन करने को लेकर यूनियन बाध्य होगा। इस बीच बीएसएनएल कार्यालय आए अधिकांश ग्राहक को हड़ताल के बीच उल्टे पांव घर लौटते हुए भी देखा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो