scriptतो खत्म हो जाएगा ईमेल और मोबाइल फोन के पासवर्ड याद रखने का झंझट! | Now mess of remember passwords of Email and mobile phones to be end! | Patrika News

तो खत्म हो जाएगा ईमेल और मोबाइल फोन के पासवर्ड याद रखने का झंझट!

Published: Nov 06, 2015 09:54:00 am

Submitted by:

Jyoti Kumar

आने वाले समय में ईमेल और मोबाइल फोन की सुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंताएं
खत्म हो जाएगी। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसाफ्ट ने
गुरुवार को कहा कि वह प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने वालों को पासवर्ड की
चिंता से निजात दिलाने पर काम कर रही है।

आने वाले समय में ईमेल और मोबाइल फोन की सुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंताएं खत्म हो जाएगी। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसाफ्ट ने गुरुवार को कहा कि वह प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने वालों को पासवर्ड की चिंता से निजात दिलाने पर काम कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नाडेला ने कहा कि सुरक्षा के सबसे बड़े मुद्दों में से एक मुद्दा पासवर्ड है। हम एक ऐसी व्यवस्था पर काम कर रहे हैं जहां पासवर्ड ऐसी चीज नहीं रह जाएगी जिसके बल पर कोई आपका सिस्टम हैक कर ले, बल्कि आपके पास अन्य बायोमीट्रिक्स होंगे जो आपको सुरक्षा में मदद करेंगे।

नाडेला माइक्रोसॉफ्ट के अब तक के सबसे बड़े सम्मेलन फ्यूचर अनलीश्ड: एक्सिलरेटिंग इंडिया को संबोधित कर रहे थे। कंपनी भारत में अपना 25वां साल मना रही है।

हैदराबाद में जन्मे नाडेला ने कहा कि कंपनी इस धरती पर हर व्यक्ति और हर संगठन को अधिक से अधिक चीजें हासिल करने के लिए सशक्त बनाना चाहती है।

Microsoft

उन्होंने कहा कि हमारा मिशन प्रत्येक घर में प्रत्येक डेस्क पर एक पर्सनल कंप्यूटर लगाने का था, लेकिन यह पिछला लक्ष्य था हमारा मिशन प्रत्येक व्यक्ति व संगठन को सशक्त बनाने का था। उन्होंने स्मार्ट शहरों के सशक्तिकरण के लिए नई क्लाउड स्टार्ट-अप पहल की।

Microsoft

माइक्रोसॉफ्ट जनवरी में यहां नवीनतम सरफेस प्रो 4 पेश करेगी जो 75,000 रुपए या इससे अधिक कीमत में उपलब्ध होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो