Patrika Hindi News

अभी तो बस शुरूआत है, जल्द नींद से नहीं जागे तो फंसेगा पूरा शहर

Updated: IST Right now it
शहर का गौरी शंकर मंदिर रोड पूरे दिन जाम से बेहाल रहा। शाम के चढऩे के साथ आलम यह हो गया कि इस मार्ग से गुजरना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा था।

रायगढ़. शहर का गौरी शंकर मंदिर रोड पूरे दिन जाम से बेहाल रहा। शाम के चढऩे के साथ आलम यह हो गया कि इस मार्ग से गुजरना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा था।

सड़कों पर बाइकों की कतार लगी हुई थी। चारों ओर पों-पां का आलम था। इसका असर यह हुआ कि गौरी शंकर मंदिर रोड से गोपी टाकीज मार्ग और उधर सुभाष चौक रोड पर इसका जबरदस्त असर देखा गया।

हलंाकि अभी यह बानगी मात्र है। क्योंकि शहर के दो मॉल में से एक मॉल बनकर तैयार है, बस ओपनिंग की औपचारिकता बाकी है। दूसरे में भी कार्य काफी तेज गति से चल रहा है।

अभी तो शहर के ग्रांड मॉल में शापिंग जोन की शुरुआत हुई है। इसका असर इस इलाके में दिखने लगा है। जबकि आने वाले समय में तीन मल्टीप्लेक्स, गेम जोन, फूडकोर्ट सहित कई अन्य सुविधाओं की शुरआत होने वाली है।

ऐसे में जाहिर सी बात है कि पूरे शहर ही नहीं जिले के लिए ये इलाका सेंटर प्वाइंट बनने वाला है। इन हालात में जो भीड़ आएगी उसका दबाव खासकर उस भीड़ के साथ आने वाले वाहनों का दबाव गौर शंकर मंदिर रोड के दोनों तरफ, गोपी टाकीज रोड, सुभाष चौक रोड, पैलेस रोड और कुछ हद तक शहीद चौक तक पड़ेगा।

ऐसे में यदि समय रहते इस भारी यातायात दबाव को संभालने के इंतजामात नहीं किए गए तो शहर जाम से बेदम होगा और इसके सुधार का कोई उपाय नहीं होगा।

केवल समझाइश और कार्रवाई का सहारा- आम दिनों में शहर के अंदर पार्किंग की सबसे बड़ी समस्या है। ऐसे में मॉल के खुलने के बाद उसके यातायात दबाव को लेकर यातायात विभाग के पास कोई विशेष तैयारी नहीं दिख रही है।

बातचीत करने पर यह जरूर कहा जा रहा है कि इस मार्ग में पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी यानि कि कार्रवाई की जाएगी वहीं सड़क पर वाहन पार्क नहीं करें इसके लिए लोगों को समझाईश दी जाएगी। पर कोई ठोस प्लान यातायात विभाग के पास नहीं दिख रहा है।

प्लानिंग तो नहीं पर टोटके का लेंगे सहारा-

आने वाले समय के यातायात दबाव को देखते हुए न तो निगम ने कोई प्लानिंग की है और ही यातायात विभाग के पास कोई प्लानिंग है।

ऐसे में उस स्थिति से निपटने के लिए केवल विभागीय टोटके के सहारे निपटने की बात कही जा रही है। जिसमें कार्रवाई और समझाईश शामिल है।

शाम के समय बेदम हो गए थे हालात- गौर शंकर मंदिर इलाके में रविवार को पूरे दिन इतवारी बाजार की भीड़ थी वहीं शाम के बाद से इतवारी बाजार और मॉल की भीड़ शुरू हो गई थी।

इसके कारण जो स्थिति बनी थी उससे सुभाष चौक रोड, गोपी टाकीज रोड, रामनिवास टाकीज रोड व कुछ हद तक पैलेस रोड काफी प्रभावित दिखा। अभी आने वाले समय में जन्माष्टमी मेले का आलम होगा ऐसे में जिला ही नहीं प्रदेश व अन्य प्रदेश से भीड़ पहुंंचेगी।

इतवारी बाजार को करना होगा आदत में शुमार- इस मामले में जानकारों का कहना है कि मॉल की पार्किंग इस हद तक सक्षम नहीं है कि यहां उमड़ रही वर्तमान भीड़ और सुविधाओं के आरंभ होने के बाद की भीड़ को संभाल सके। ऐसे में पास के ही इतवारी बाजार को पार्किंग के लिए लोगों को आदत में शुमार करवाना होगा। यातायात विभाग का कहना है कि आपने कहा तो इसके लिए प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???