Patrika Hindi News

यहां थाने नहीं हो पा रहे ऑनलाइन, पड़ोस के थाने में दर्ज हो रहा एफआईआर

Updated: IST The station may not be online, neighborhood police
जिले के सभी थाना को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है। नवबंर माह में पुलिस की यह योजना पूरी हो गई और जिले के सभी थानों में ऑनलाइन अपराध दर्ज किया जाने लगा

रायगढ़. जिले के सभी थाना को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है। नवबंर माह में पुलिस की यह योजना पूरी हो गई और जिले के सभी थानों में ऑनलाइन अपराध दर्ज किया जाने लगा,

लेकिन दो थाना अब भी ऑनलाइन नहीं हो सके हैं और इसके लिए उन थानों के अपराधों को ऑनलाइन दर्ज करने के लिए दूसरे थाना की मदद ली जा रही है।

रायगढ़ जिले में १९ थाना व ४ पुलिस चौकी हैं। जिसमें १७ थाना व ४ पुलिस चौकी में ऑनलाइन अपराध दर्ज किया जा रहा है, पर लैलूंगा व डोंगरीपाली थाना अब भी ऑनलाइन नहीं हो सके हैं।

बताया जा रहा है कि तकनीकी समस्या के कारण इन दोनों थाना को ऑनलाइन करना संभव नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में इन थाना क्षेत्र में घटित होने वाले अपराधों की पूरी जानकारी पहले दूसरे थाना लायी जाती है।

इसके बाद उन्हें ऑनलाईन दर्ज किया जाता है। बताया जा रहा है कि डोंगरीपाली थाना के एफआईआर को बरमकेला व लैलूंगा थाना के एफआईआर घरघोड़ा थाना से दर्ज किया जा रहा है।

इससे अन्य थाना का तो तत्काल, लेकिन इन दोनों थाना के एफआईआर दर्ज होने में थोड़ा समय जरूर लग रहा है।

पुलिस अधिकारियों का कहना था कि इन दोनों थानों को भी ऑनलाइन कर दिया जाएगा, लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी डोंगरीपाली व लैलूंगा थाना ऑनलाइन नहीं हो सके हैं।

पीएचक्यू से मांग रहे यूजर आईडी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सभी थाना का ऑनलाईन अपराध दर्ज करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आ रही है।

हांलाकि पीएचक्यू से सभी थाने के कम्पयुटर का यूजर आईडी मांगा गया है। ताकि वहां से भी पुलिस के द्वारा कई प्रकार की जानकारी अपडेट की जा सके। :

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???