Patrika Hindi News

Video Icon टमाटर हुआ लाल, मंडी में डीजे की धुन पर बिक रहा है टमाटर, देखिए वीडियो

Updated: IST Tomato is sold on DJ Tune in Mandi, Watch Video
ये वही जिला है जहां टमाटर के भाव नहीं मिलने पर किसानों ने अपने टमाटर को सड़क पर फेंक कर उसपर ट्रैक्टर चलवा दिया था।

रायगढ़. ये वही जिला है जहां टमाटर के भाव नहीं मिलने पर किसानों ने अपने टमाटर को सड़क पर फेंक कर उसपर ट्रैक्टर चलवा दिया था।

कुछ माह बाद ही ऐसी स्थिति हो गई कि ये टमाटर खास हो गया है। आलम यह है कि शहर की सब्जी मंडी में बकायदा डीजे की धुन पर टमाटर की बिक्री की जा रही है।

ये नजारा शहर के सब्जी मंडी संजय कांप्लेक्स का है। जहां टमाटर के पसरे पर बैठा दुकानदार शाही अंदाज में अपनी दुकान चला रहा है।

इसका कारण यह है कि बाजार की सबसे महंगी सब्जी उसके पसरे में हैं। जी हां वो टमाटर बेच रहा है। टमाटर का भाव इन दिनों लोगों के मिजाज को लाल कर रहा है।

क्योंकि उसने बाजार के सबसे महंगी सब्जी की दुकान लगाई है इसके लिए बकायदा उसने पूरी तैयारी भी की है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे डीजे की धुऩ पर टमाटर की बिक्री की जा रही है।

दुकानदार डीजे के गाने पर अपनी टमाटर के साथ लाल हो रहा है। वहीं जो ग्राहक वहां पहुंच रहे हैं वो टमाटर के भाव सुनने के बाद पीले हो जा रहे हैं।

देखिए वीडियो :

शहर के सब्जी मंडी में मंगलवार को टमाटर का भाव ७० रुपए किलो हो गया था। दुकानदार ने बताया कि आज सस्ता है वरना ये १०० रुपए किलो भी बिका है।

कह रहे आवक है कम- पिछले सप्ताह से बढ़े टमाटर के भाव के विषय में फुटकर दुकानदार ने बताया कि इन दिनों लोकल टमाटर की आवक खत्म हो गई है वहीं ये टमाटर जो मंडी में मिल रहा है उसे बंगलोर से मंगवाया गया है। इसलिए इसका भाव आसमान छू रहा है।

विभाग को नहीं है फुर्सत- शहर में जब भी सामानों के भाव आसमान पर चढ़े हैं उस वक्त जिले के खाद्य विभाग को इस बात की फुर्सत नहीं रही है कि व्यापारी भाव बढऩे के जो तर्क दे रहे हैं वो सही है या फिर बहानेबाजी है।

अभी तक प्याज, दाल, टमाटर सहित तेल आदि के भाव में कई बार आसमान छूने वाली उछाल आई, पर विभाग को इस बात का कोई असर नहीं पड़ा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???