Patrika Hindi News

> > > > raigarh : Trailer stuck while crossing the tracks and stopped the Howrah-Mumbai route

रेलवे ट्रेक पार करते समय फंस गया ट्रेलर और बंद हो गया हावड़ा मुंबई मार्ग

Updated: IST stopped the Howrah-Mumbai route
देर रात करीब 12.25 में अचानक हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया। मिली जानकारी के अनुसार शिवरीनारायण से एक ट्रेलर सीजी04 जेडी 3607 सामान लेकर रायगढ़ के कबीर चौक आया था।

रायगढ़. कोतरारोड रेल फाटक पार करने के दौरान एक ट्रेलर का इंजन बीच में ही फेल हो गया। रेलवे ट्रैक पर फंसी ट्रेलर की वजह से हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर करीब एक घंटे के लिए ट्रेनों के आवागमन को बंद करना पड़ा। आरपीएफ ने काफी मशक्कत के बाद उक्त वाहन को रेलवे ट्रैक से हटाया। उसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। आरोपी ट्रेलर चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

देर रात करीब 12.25 में अचानक हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया। मिली जानकारी के अनुसार शिवरीनारायण से एक ट्रेलर सीजी04 जेडी 3607 सामान लेकर रायगढ़ के कबीर चौक आया था। जहां सामान को खाली कर वापस जा रहा था।

इस बीच ट्रेलर कर इंजन, कोतरारोड रेलवे फाटक के बीचोबीच सीज हो गया। इंजन में आई खराबी के बाद जांजगीर निवासी चालक आनंद कुमार साहू पिता छतराम साहू द्वारा उक्त वाहन को निकालने की खूब कोशिश की गई। पर उसकी कोशिशें बेकार साबित हुई। इस बीच ट्रेनों के आवागमन पर बे्रक लगा केबिनमेन द्वारा इसकी सूचना कंट्रोल के साथ आरपीएफ को दी गई।

ऐसे में, आरपीएफ के अधिकारी व जवान, कोतरारोड फाटक पहुंच फंसे ट्रेलर को निकालने की कवायद में जुट गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उक्त ट्रेलर को रेलवे ट्रैक से हटाने में कामयाबी मिली। ऐसे में, देर रात 1.25 में रेलवे ट्रैक क्लीयर होने की सूचना के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। आरपीएफ ने ट्रेलर चालक आनंद साहू के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 174 के तहज अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

सिर्फ मालवाहक ट्रेनें हुई प्रभावित

मिली जानकारी के अनुसार कोतरारोड क्रासिंग पर जब ट्रेलर फंसी थी। उस समय अप व डाउन लाइन से किसी भी सवारी ट्रेन के गुजरने का समय नहीं था। ऐसे में, ट्रेलर फंसने के मामले में सिर्फ मालवाहक ट्रेनें ही प्रभावित हुई है। उनके परिचालन को करीब एक घंटे तक रोकना पड़ा।

सालों से उठ रही है आरओबी की मांग

विदित हो कि शहर के कोतरा रोड रेलवे फाटक और चक्रधर नगर रेलवे फाटक पर सालों से आरओबी बनाने की मांग उठ रही है। ऐसे में कोतरा रोड रेलवे फाटक पर आरओबी की मांग के दिशा में कार्रवाई तो प्रारंभ हो गई है पर कहां तक पहुंची और कब इसका निर्माण होगा इसकी कोई जानकारी फिलहाल नहीं है। वहीं चक्रधरनगर रेलवे फाटक मामले में शहर के जनप्रतिनधि ने अड़ंगा लगाकर आरओबी को कैंसल करवा दिया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे