scriptजिंदल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी | Swindle in the name of headhunting in jindal company | Patrika News
रायगढ़

जिंदल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

जिंदल कंपनी में इंजीनियर के पद पर नौकरी लगाने को लेकर लाखों रुपए की ठगी
का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत पीडि़त युवकों ने पुलिस से की है।

रायगढ़Apr 01, 2015 / 08:23 pm

आशीष गुप्ता

Swindle in the name of marriage

Swindle in the name of marriage

रायगढ़. जिंदल कंपनी में इंजीनियर के पद पर नौकरी लगाने को लेकर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत पीडि़त युवकों ने पुलिस से की है। पुलिस युवकों की शिकायत पर मामले की जांच कर रही है।

क्या है मामला
कोरबा के सूरज साहू व बलौदा बाजार निवासी मुकेश साहू रायपुर में रह कर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं। इस बीच उनकी पहचान, दोस्त के दोस्त गौरव सिंह से हुई। जिसने हॉस्टल में रहने वाले सूरज, मुकेश व अन्य छात्रों को रायगढ़ स्थित जिंदल पावर प्लांट में नौकरी दिलाने की बात कही।

खुद को बताया जिंदल का कर्मचारी
गौरव ने खुद को भी बहुत जल्द जिंदल में इंजीनियरिंग पद पर कार्यरत होने की बात कही। इससे सूरज, मुकेश व अन्य छात्रों को गौरव की बातों पर यकीन हो गया और उन्होंने नौकरी लगाने वाले शख्श से मिलने की इच्छा जताई। गौरव ने उनकी पहचान नूतन दास महंत नामक व्यक्ति से कराई। जिसने खुद को जिंदल का कर्मचारी बताते हुए सूरज से 2 लाख जबकि मुकेश से 2 लाख 60 हजार रुपए वसूले।

चली गई पूरी चाल
सूरज ने उक्त राशि स्टेशन रोड स्थित बार में आकर दी थी। इस बीच ठग ने मुकेश व सूरज को जिंदल के फोर्टिस अस्पताल भी ले गया। जहां नौकरी के पहले मेडिकल जांच की बात कह कर उनका शारीरिक परीक्षण करावाया। इससे सूरज व मुकेश को नूतन के प्रति विश्वास बढ़ता गया। पर कुछ दिनों बाद नूतन ज्वाइनिंग की तारीख को बढ़ाते हुए उनसे बात करने में टाल-मटोल करने लगा।

Hindi News/ Raigarh / जिंदल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो