Patrika Hindi News

भाजपा के स्वर्णिम युग के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता : कौशिक

Updated: IST Workers gathered for the Golden Age of BJP: Kaushi
भाजपा के प्रदेश कार्यकारणी समिति की बैठक के दौरान प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर के इस वर्ग की समृद्धि के लिए अहम फैसला लिया है।

रायगढ़. भाजपा के प्रदेश कार्यकारणी समिति की बैठक के दौरान प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर के इस वर्ग की समृद्धि के लिए अहम फैसला लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पिछड़ा वर्ग आयोग के संवैधानिक गठन के लिए शुभकामनाएं दी है। अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि ओडिशा में पंचायत के चुनाव में मिले ऐतिहासिक जीत के लिए राष्ट्रीय सह संगंठन मंत्री सौदान सिंह और मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने ने कहा हम चौथी बार सरकार बनाने की ओर अग्रसर हैं और प्रत्येक कार्यकर्ता इस दिशा में मजबूती से जुटा हुआ है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आम जनता की समस्या की निराकरण के लिए 45 डिग्री के तापमान में राज्य का दौरा कर पं. दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को पूरा करने मे लगे हैं, जिसके लिए मुख्यमंत्री व उनकी सरकार बधाई की पात्र हैं। उन्होंने ने कहा हम स्वर्णिम भाजपा और स्वर्णिम भारत की ओर बढ़ रहे है। इसके लिए हमें और भी लगातार परिश्रम करना होगा। कार्यसमिति की बैठक में मंत्री महेश गागड़ा ने अपनी विभाग के कार्यों की प्रस्तुति देते कहा कि कार्यसमिति के प्रत्येक सदस्य पौधरोपण को प्रोत्साहित करें। प्रधानमंत्री एक व्यक्ति एक वृक्ष व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक व्यक्ति 4 वृक्ष लगाने की बात कही है। हम सब पृथ्वी को और सुन्दर बनाने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं। उन्होंने अपने विभाग की विकास योजना की जानकारी देते कहा मानव उत्थान के लिए वन जरूरी है। हम इस दिशा में महत्वपूर्ण कार्य कर रहें है। उन्होंने ने रायपुर में बने जंगल सफारी को विकास की दिशा में मील का पत्थर बताया है। मंत्री गागड़ा ने कहा वनोपज की खरीदी समर्थक मूल्य में करने व नि:शुल्क नमक व सस्ते चावल की व्यवस्था करने से बिचौलियों से वन बंधुओं को आजादी दिलाई गई है।

हमारे विभाग में धान की खरीदी है चुनौती- मंत्री दयालदास बघेल ने कहा हमारे विभाग में धान खरीदी एक चुनौती है और ये चुनौती नोट बंदी के कारण और कठिन हो गई थी, लेकिन किसानों के सहयोग से हमने इस चुनौती को मजबूती से स्वीकारा है। इस वर्ष कोशिश की गई है कि किसान जिस दिन धान लेकर आए उसी दिन खरीदी कर ली जाये और इस वर्ष अधिकतर समिति में शन्यू शार्टेज की जानकारी दी गई जो कि अच्छी बात है। शून्य प्रतिशत में किसानों को कृषि लोन दिया जा रहा है।

ये रहे उपस्थित- इस मौके पर अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता, डॉ. सुभाउ राम कश्यप, संतोष पाण्डेय, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पाण्डेय, अमर अग्रवाल, केदार कश्यप, रामसेवक पैंकरा, महेश गागड़ा, सांसद रमेश बैस, कमला पाटले, अभिषेक सिंह, भूषण जांगड़े व विधायक व पार्टी प्रदेश पदाधिकारी मौजूद थे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???