Patrika Hindi News

न्यूयाॅॅर्क में सीएम रमन सिंह बोले - बस्तर में भय मुक्त व्यापार, आप भी करें निवेश

Updated: IST Cm Raman singh
मुख्यमंत्री रमन सिंह ने न्यूयार्क में हुई छत्तीसगढ़ निवेश संगोष्ठी में निवेशकों को बस्तर में हुए विकास कार्यों और भय मुक्त व्यापार का जिक्र करते हुएकहा, नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र में तेजी से शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और संचार नेटवर्क का काम हो रहा है

रायपुर. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अमरीका प्रवास के दौरान न्यूयार्क में हुई छत्तीसगढ़ निवेश संगोष्ठी में निवेशकों को बस्तर में हुए विकास कार्यों और भय मुक्त व्यापार का जिक्र करते हुए छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा, नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र में तेजी से शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और संचार नेटवर्क का काम हो रहा है। केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर नक्सल समस्या पर बहुत हद तक नियंत्रण कर लिया है। अब लोग भय मुक्त होकर व्यापार कर रहे हैं। यहां सूचना प्रौद्योगिकी, प्रतिरक्षा, खाद्य प्रसंस्करण, सौर ऊर्जा, जैव प्रौद्योगिकी जैसे नानकोर सेक्टर के उद्योगों के लिए व्यापक अवसर और संभावनाएं हैं।

न्यूयार्क के भारतीय दूतावास में संयुक्त राज्य अमेरिका व भारत व्यापार परिषद की ओर से आयोजित इस संगोष्ठी में 80 से अधिक अमेरिकी उद्योगपति, प्रवासी भारतीय और विभिन्न कम्पनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल हुए। संगोष्ठी में मुख्य सचिव विवेक ढांड ने अमेरिकी उद्यमियों और पूंजी निवेशकों के समक्ष विश्वसनीय छत्तीसगढ़ का प्रस्तुतिकरण दिया। इस मौके पर उद्योग सचिव सुबोध कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, सीएसआईडीसी के प्रबंध संचालक सुनील मिश्रा, उद्योग विभाग के संचालक कार्तिकेय गोयल और मुख्यमंत्री के ओएसडी विक्रम सिसोदिया भी मौजूद थे।

विमुद्रीकरण और जीएसटी से मिलेगी नई ताकत
संगोष्ठी में मुख्यमंत्री ने कहा, नोटबंदी भारत में सबसे बड़े आर्थिक सुधारों की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक और ऐतिहासिक कदम है। काले धन के बाहर आने पर राष्ट्र निर्माण के कार्यों के लिए धन राशि की उचित व्यवस्था भी हो रही है। भारत सरकार ने देश में टैक्स सुधारों की दिशा में गुड्स एवं सर्विस टैक्स कानून लाकर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है। विमुद्रीकरण और जीएसटी दोनों से भारत को विकास के लिए एक नई ताकत मिलेगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???