Patrika Hindi News

राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद बोले, संगठन के संस्कारों के अनुरूप करूंगा काम

Updated: IST President Election 2017
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद समर्थन जुटाने रायपुर पहुंचे। उन्होंने कहा, संगठन से उन्हें जो संस्कार मिले हैं, राष्ट्रपति पद पर चुने जाने के बाद उन्हीं के मुताबिक काम करेंगे।

रायपुर. भाजपा नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद रविवार को समर्थन जुटाने रायपुर पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के निवास पर भाजपा सांसदों और विधायकों से मुलाकात की। कोविंद ने कहा, संगठन से उन्हें जो संस्कार मिले हैं, राष्ट्रपति पद पर चुने जाने के बाद उन्हीं के मुताबिक काम करेंगे।

उन्होंने छत्तीसगढ़ से अपने जुड़ाव के बारे में बताते हुए कहा, वे बिलासपुर, जगदलपुर और सरगुजा से भलीभांति परिचित हैं और वे छत्तीसगढ़ में सहयोग और आशीर्वाद की उम्मीद लेकर आए हैं। रामनाथ कोविंद ने कहा, देश में शिक्षा व्यवस्था को आधुनिक करने की जरूरत है। राष्ट्रपति के रूप में वे इस आधुनिकीकरण का नेतृत्व करना चाहेंगे। उन्होंने यह भी कहा, एक सामान्य कार्यकर्ता का यहां तक का सफर भाजपा जैसी पार्टी में ही संभव है।

मुख्यमंत्री बोले, वोट खराब मत करना

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा, वित्त मंत्री के बताए एक नंबर का सबको ध्यान रखना है। कोई अपना वोट खराब मत करना। सिंह ने बताया, पिछले राष्ट्रपति चुनाव में 32 वोट रद्द हुए थे। हालांकि, उसमें से कोई छत्तीसगढ़ का नहीं था। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि राष्ट्रपति बनने के बाद भी रामनाथ कोविंद छत्तीसगढ़ के हितों का ध्यान रखेंगे। मुख्यमंत्री ने कोविंद के पिछले प्रवासों को भी याद किए। उन्होंने कहा, वे यहां सांसद कमलभान सिंह के यहां विवाह समारोह में आए थे। उनके आग्रह के बाद वे नया रायपुर और हमर छत्तीसगढ़ कार्यक्रम देखने भी पहुंचे।

जेटली ने समझाई मतदान की प्रक्रिया

केंद्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने रामनाथ कोविंद का सांसदों और विधायकों से परिचय कराया। बाद में उन्होंने कहा, यह कोविंद की महानता है कि जीत सुनिश्चित जानते हुए भी सामान्य कार्यकर्ता की तरह सभी से मिलने और सहयोग मांगने आए हैं। जेटली ने मतदान की प्रक्रिया बताई। उन्होंने बताया, सांसदों को हरे रंग और विधायकों को गुलाबी रंग के बैलेट पेपर मिलेंगे, जिस पर कोविंद का नाम होगा। नाम के सामने वाले खाने में 1 लिखना है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???