Patrika Hindi News

ACB Raid: काली कमाई के धनकुबेरों के यहां निकला इतना सोना, मंगाना पड़ा तराजू

Updated: IST ACB RAID in chhattisgarh
छत्तीसगढ़ के 9 विभाग के 9 अफसरों के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) और आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा की संयुक्त टीम ने गुरुवार को छापेमारी की।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के 9 विभाग के 9 अफसरों के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) और आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा की संयुक्त टीम ने गुरुवार को छापेमारी की। छापेमारी में इन अफसरों के यहां बेहिसाब चल-अचल संपत्ति मिले हैं। खबर है कि छापेमारी में कुछ अफसरों के यहां इतना सोना मिला कि जिसके आकलन के लिए तौलने वाली मशीन मंगानी पड़ी।

Also Read : 7 जिलों में 9 अधिकारियों के यहां ACB का छापा, बेहिसाब संपत्ति का होगा खुलासा

बिलासपुर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता प्रदीप गुप्ता के घर पर छापेमारी में 1 लाख 19 हजार रुपए नगद बरामद हुए हैं। उनके यहां से घर में आधा किलो सोना (कीमत 15 लाख रुपए) और ढाई किलो चांदी (कीमत 1 लाख 5 हजार रुपए) भी मिला है। जिसे तौलने के लिए अफसरों को इलेक्ट्रॉनिक मशीन मंगानी पड़ी।

Also Read : ACB RAID: CG में काली कमाई के 9 नए चेहरे, बेहिसाब संपत्ति उजागर

इसके अलावा रायपुर के मैग्नेटो मॉल के पास 60 लाख रुपए कीमत के साई परिसर में दो फ्लैट, ग्रीन ग्लोरी अपार्टमेंट में 35 लाख कीमत के 2 बीएचके फ्लैट, 2 बैंक लॉकर मिले हैं। गुप्ता के बिलासपुर में भी बेहिसाब संपत्ति होने की जानकारी मिली है। बिलासपुर में हाईकोर्ट बिलासपुर के सामने आशीर्वाद वेली अपार्टमेंट में डुप्लेक्स बंगला नंबर ए110, जिसकी कीमत 80 रुपए और 8 लाख की होंडा एमेज, डेढ़ लाख की बुलेट मिली है।

Also Read : ACB RAID: काली कमाई के धनकुबेरों ने कैसे बनाई करोड़ों की संपत्ति?

एसीबी और इओडब्ल्यू को दंतेवाड़ा के जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष गंजीर के जगदलपुर में धरमपुरा में मौजूद घर पर छापेमारी में 8 लाख 71 हजार रुपए नगद बरामद हुए। गंजीर के यहां 50 तोला सोना और अन्य ज्वैलरी जब्त हुई है। इनके यहां भी सोने को तौलने के मशीन मंगानी पड़ी। इसके अलावा गंजीर के जगदलपुर में ही वृंदावन कॉलोनी धनपुंजी में 3 मकान होने की जानकारी मिली है। इसके अलावा 40 जमीनों के दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Also Read : एसीबी के छापे में कार्यपालन अभियंता निकला करोड़ों का आसामी

एसीबी और इओडब्ल्यू की संयुक्त टीम ने आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर गुरुवार सुबह पांच बजे से ही रायपुर, बिलासपुर, कोरिया, दुर्ग-भिलाई, कोरबा, जांजगीर में छापेमारी की। शिक्षा विभाग, औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग, समाज कल्याण विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, वन विभाग, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, को-ऑपरेटिव बैंक के 9 अफसरों के 15 ठिकानों पर एसीबी और इओडब्ल्यू की कार्रवाई देर शाम तक चलती रही।

Also Read : डेढ़ लाख नगदी समेत ४ ट्रक, एक ट्रैक्टर व लाखों की अचल संपत्ति का खुलासा

कोरबा के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग के कार्यपालन अभियंता केएस चंद्रा के घर पर भी एसीबी और इओडब्ल्यू ने छापा मारा। औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के सहायक संचालक अविनाश गुंजाल के निवास और रायपुर के समाज कल्याण विभाग के एडिशनल डायरेक्टर एमएल पांडे के रायपुर स्थित निवास, बिलासपुर के सहायक खाद्य अधिकारी एके तंबोली के घर, कृषि विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर सालिक राम वर्मा के रायपुर स्थित घर, जांजगीर में कोऑपरेटिव बैंक के नोडल अधिकारी श्रवण सिंह के घर पर एसीबी की कार्रवाई हुई। कोरिया में वन विभाग में एसडीओ रामेश्वर साहू के रायपुर स्थित घर पर भी एसीबी की छापामार कार्रवाई देर शाम तक चलती रही।

Read Also : काली कमाई के धनकुबेर निकले ये अफसर, बंगले, लग्जरी गाडि़यां और मिला सोना-चांदी

बताया जा रहा है कि अफसरों के खिलाफ लगातार आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिल रहीं थी। जांच में शिकायतें सही पाए जाने के बाद एसीबी ने कार्रवाई की।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???