scriptमाओवादियों के खिलाफ अब पुख्ता सूचना मिलने के बाद होगी फायरिंग | Raipur : after firing will be consolidating Information | Patrika News

माओवादियों के खिलाफ अब पुख्ता सूचना मिलने के बाद होगी फायरिंग

locationरायपुरPublished: Sep 04, 2015 09:57:00 am

माओवादियों के खिलाफ अब पुख्ता सूचना मिलने के बाद ही फोर्स अटैक करेगी।
फायरिंग के बाद लगने वाले आरोपों को देखते हुए केंद्रीय स्तर पर यह निर्णय
लिया गया है

flooded gun with arrested

arrested Maoists colleague

रायपुर. माओवादियों के खिलाफ अब पुख्ता सूचना मिलने के बाद ही फोर्स अटैक करेगी। फायरिंग के बाद लगने वाले आरोपों को देखते हुए केंद्रीय स्तर पर यह निर्णय लिया गया है। बारिश के बाद चलाए जाने वाले महाअभियान को लेकर दिल्ली में पांच राज्यों की बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान छत्तीसगढ़ समेत प्रभावित राज्यों को अतिरिक्त संसाधन और फोर्स दिए जाने का आश्वासन दिया गया। नवनियुक्त केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने बैठक ली। इस दौरान उन्होंने माओवादी प्रभावित इलाकों में कराए जा रहे विकास कामों की जानकारी भी ली।

फोर्स मिलेगी

छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा पेश की गई रिपोर्ट की समीक्षा कर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और गृह सचिव ने अतिरिक्त संसाधन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने 5 अतिरिक्त बटालियन देने का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि उनके आगमन को देखते हुए नए थाने और पोस्ट का निर्माण कराया जा रहा है। बारिश थमते ही सड़कों का काम भी शुरू होगा।

रिपोर्ट सौंपी
डीजीपी एएन उपाध्याय ने विगत पांच माह में चलाए गए अभियान की रिपोर्ट पेश की। इस दौरान उन्होंने बताया फोर्स को लगातार सफलता मिल रही है। दबाव के चलते माओवादी लगातार आत्मसमर्पण कर रहे है। मुख्यधारा में शामिल होने वाले का सुरक्षित इलाके में व्यवस्थापन किया जा रहा है।

आधुनिकीकरण
एडीजी माओवादी अभियान आरके विज ने बताया कि बैठक के दौरान फोर्स के आधुनिकीकरण को लेकर चर्चा हुई। बैठक में शामिल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हरीभाई पारथीभाई ने अतिरिक्त संसाधन उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया। केंद्रीय गृह सचिव ने वर्तमान में उपलब्ध संसाधन की समीक्षा की। गौरतलब है कि इस बैठक में प्रमुख रुप से छत्तीसगढ़, ओडि़सा, बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक और अभियान से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो