Patrika Hindi News

आदिवासी नेता नंदकुमार साय बने अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Updated: IST BJP Senior leader Nand kumar Sai
बीजेपी से असंतुष्ट चल रहे पूर्व सांसद नंदकुमार साय को राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। साय 28 फरवरी को अपना पदभार ग्रहण करेंगे।

रायपुर. पिछले कुछ दिनों से बीजेपी से असंतुष्ट चल रहे पूर्व सांसद नंदकुमार साय को राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। साय 28 फरवरी को नई दिल्ली स्थित कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण करेंगे।

सूत्रों से पता चला है कि पार्टी को लेकर आदिवासी नेता साय की नाराजगी को दूर करने के लिए उन्हें अनुसूचित जनजाति आयोग का अध्यक्ष नियुक्त कर किया गया है।

Also Read : बीजेपी नहीं मानती बैस, साय को तुरूप का इक्का, किया कोरग्रुप से बाहर

मालूम हो कि पिछले साल रमन सरकार के प्रति असंतोष जता चुके नंदकुमार साय को छत्तीसगढ़ बीजेपी के कोर ग्रुप से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इससे पहले बीजेपी ने नंदकुमार साय को टिकट काटकर राज्यसभा नहीं भेजा जिसकी वजह से साय पार्टी से नाराज चल रहे थे। इसके बाद शासन ने सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस भेज साय को एक और झटका दिया था।

बतादें कि आदिवासी नेता नंदकुमार साय अविभाजित मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ से तीन बार लोकसभा सांसद, दो बार राज्यसभा सांसद, तीन बार विधायक रहे हैं। इसके अलावा साय अविभाजित मध्यप्रदेश के भाजपा के अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रथम नेता प्रतिपक्ष तथा छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष के तौर पर अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???