scriptसीबीएसई रिजल्ट: छा गईं लड़कियां फलक पर, फिर मारी बाजी | raipur: CBSE Result: girls were taken on sky, then kicked betting | Patrika News

सीबीएसई रिजल्ट: छा गईं लड़कियां फलक पर, फिर मारी बाजी

locationरायपुरPublished: May 29, 2015 12:59:00 am

रायपुर के सभी स्कूलों में शत प्रतिशत रिजल्ट गया है और कई बच्चों ने 10
सीजीपीए प्राप्त किया है। रायपुर के विभिन्न स्कूलों  के लगभग 3500 बच्चे
सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे।

CBSE result

CBSE result

रायपुर. दो-तीन दिनों से चल रही उहापोह के बीच आखिरकार सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट गुरूवार को दोपहर 2 बजे घोषित हुआ। जिसके बाद स्टूडेंट्स व पैरेंट्स दोनों ने राहत की सांस ली इस बार के सीबीएसई दसवीं के नतीजों में भी लड़कियों ने लड़कों से बाजी मारी है।

सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा में 97.32 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए और लड़कियों का प्रदर्शन एक बार फिर लड़कों से बेहतर रहा । कुल 97.82 प्रतिशत लड़कियां उत्तीर्ण हुई जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 96.98 दर्ज किया गया। पिछले वर्ष की तुलना में इस साल पास प्रतिशत में कमी दर्ज की गई है। रायपुर के सभी स्कूलों में शत प्रतिशत रिजल्ट गया है और कई बच्चों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया है। रायपुर के विभिन्न स्कूलों के लगभग 3500 बच्चे सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे।

17 हजार को मिला परफेक्ट टेन

सीबीएसई दसवीं के एग्जॉम में इस बार पास होने वाले स्टूडेंट्स का प्रतिशत पिछले साल की अपेक्षा घट गया। जहां पिछली बार 98.87 प्रतिशत स्टूडेंटस पास हुए थे वहीं इस बार 97.32 स्टूडेंट्स पास हुए। लेकिन इस बार परफेक्ट टेन यानि 10 सीजी पीए पाने वाले स्टूडेंट्स की संख्या में इजाफा हुआ है पिछले वर्ष जहां 10 सीजीपीए प्वाइंटस पाने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 76900 थी वहीं इस बार ये बढ़कर 94474 पहुंच गई।

जवाहर नवोदय के सभी छात्रों को प्रथम श्रेणी
दसवींं बोर्ड की परीक्षा में जवाहर नवोदय विद्यालय माना कैंप के सभी बच्चे प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं विद्यालय के 84 बच्चों के बैच में से 6 बच्चों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया है वहीं 38से अघिक विद्यार्थियों ने 9 से अधिक सीजीपीए प्राप्त किया है।

खुशी से झूमे स्टूडेंट्स
शहर के स्टूडेंट्स को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था क्योंकि इसके पूर्व दो बार रिजल्ट की घोषणा के बाद भी रिजल्ट की घोषणा नही हुई थी इस बार भी एेसा होने की आशंका के चलते स्टूडेंट्स के मन मे हलचल मची हुई थी। लेकिन, जैसे ही दोपहर दो बजे रिजल्ट आने शुरू हुए स्टूडेंट्स खुशी से झूम उठे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो