Patrika Hindi News

Video Icon सीनियर नेशनल फेंसिंग गेम: छत्तीसगढ़ की झोली में एक और कास्य पदक

Updated: IST  national fencing games
27वीं सीनियर नेशनल फेंसिंग (महिला-पुरुष) चैंपियनशिप के तीसरे दिन शुक्रवार को पुरुष फाइल में छत्तीसगढ़ के एस.एन. शिवा मागेश ने कांस्य पदक जीता। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश के ईपी पुरुष ने कांस्य पदक जीता था

रायपुर. 27वीं सीनियर नेशनल फेंसिंग (महिला-पुरुष) चैंपियनशिप के तीसरे दिन शुक्रवार को पुरुष फाइल में छत्तीसगढ़ के एस.एन. शिवा मागेश ने कांस्य पदक जीता। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश के ईपी पुरुष ने कांस्य पदक जीता था। प्रदेश के खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े ने कांस्य पदक जीतने पर मागेश को शुभकामनाएं दी हैं। फाइल पुरुष टीम इवेन्ट में प्रदेश के मागेश ने चंडीगढ़ को 15-10 अंक और राजस्थान को 15-14 अंक से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

मागेश ने क्वार्टर फाइनल में दिल्ली को 15-11 अंकों से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए राज्य के लिए तीसरा कांस्य पदक पक्का किया। सेमीफाइनल मुकाबला पिछले वर्ष के विजेता महाराष्ट्र के अजिंक्या दुधारे के साथ खेला गया। अजिंक्या ने मागेश को 15-05 अंकों से हराया। तीसरे एवं चौथे स्थान के लिए खेले गए मैच में मागेश ने मणिपुर के जयंता सिंह को 5-4 अंकों से पराजित कर छत्तीसगढ़ के लिए तीसरा कांस्य पदक जीता। महाराष्ट्र के अजिंक्या दुधारे को स्वर्ण, सर्विसेस के सुनिल कुमार को रजत पदक तथा मणिपुर के जयंता सिंह को भी कांस्य पदक प्राप्त हुआ। फाइल पुरुष टीम इवेंट में दूसरे खिलाड़ी आर.एस. सरजीन ने लीग मैचेस जीतते हुए नॉकआउट में प्रवेश किया। नॉकआउट के पहले मैच में केरल से 15-08 अंकों से पराजित होकर बाहर हो गए। ईपी व्यक्तिगत महिला इवेन्ट में प्रदेश की असिता और मोनिका साहू हारकर बाहर हो गई।

महिला टीम ने किया नॉकआउट में प्रवेश

सैबर व्यक्तिगत महिला इवेन्ट में प्रदेश की सौम्या ने लीग मैचेस में 5 में से 4 मैच जीतते हुए नॉकआउट में प्रवेश किया। नॉकआउट के पहले मैच में सौम्या ने पुड्डुचेरी को 15-0 अंक और दूसरे मैच में महाराष्ट्र को 15-6 अंकों से पराजित करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवश किया। सौम्या क्वार्टर फाइनल में केरल से 9-15 अंकों से पराजित हो गई। सैबर व्यक्तिगत इवेन्ट की दूसरी महिला खिलाड़ी इन्दु ने लीग मैच में 6 में से 3 मैच जीतकर नॉकआउट में प्रवेश किया, लेकिन नॉकआउट में मणिपुर से 15-4 अंकों से हारकर बाहर हो गई।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???